ChhattisgarhPolitics

हार के डर से भूपेश बघेल चुनाव लड़ने से मना कर रहे :केदार गुप्ता

Share

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता केदारनाथ गुप्ता ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार करने पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि देशभर में कांग्रेस अब अपने सबसे दयनीय राजनीतिक दौर से गुजर रही है। हालत यह हो गई है कि कांग्रेस की टिकट पर अब छत्तीसगढ़ में कोई लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार तक नहीं है। श्री गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व और आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा की तयशुदा जीत को देखकर घबराहट में है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री गुप्ता ने कहा कि हाल के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी शिकस्त के सदमे से पूर्व मुख्यमंत्री बघेल अब तक उबर नहीं पाए हैं और अब बहानेबाजी करके चुनाव मैदान से भाग रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री का यह कहना कि वह (बघेल) विधायक हैं और उन्हें पूरे प्रदेश में प्रचार के लिए जिम्मेदारी मिले तो बेहतर होगा, चुनाव की चुनौती से मुँह चुराने का ही परिचायक है। श्री गुप्ता ने सवाल किया कि क्या विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री और उम्मीदवार रहते हुए प्रदेशभर में चुनाव प्रचार नहीं किया था? क्या विधायक रहते हुए लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ा जा सकता? दरअसल, बघेल प्रधानमंत्री श्री मोदी के प्रति जनता के अगाध विश्वास और छत्तीसगढ़ में की सभी 11लोकसभा सीटों पर भाजपा की तयशुदा जीत को भाँपकर अपनी बची-खुची राजनीतिक हैसियत को बचाने में ही अपनी भलाई मान रहे हैं।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री गुप्ता ने कहा कि भाजपा शुरू से कहती आ रही है कि अब कांग्रेस के पास लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कोई नेता नहीं है। कल पूर्व मंत्री मो. अकबर ने पूर्व मुख्यमंत्री बघेल के लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही थी, लेकिन आज खुद भूपेश बघेल ने इसका खंडन कर दिया कि वह (बघेल) चुनाव नहीं लड़ेंगे। जहॉ माननीय बघेल जी छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार करने की सोच रहे है तो कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व बघेल को छत्तीसगढ़ से बाहर भेज रहा है बिहार भेज रहा है। वहाँ का उनको वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया जा रहा है। श्री गुप्ता ने दावा किया कि ऐसे हालात में बदहवास कांग्रेस छत्तीसगढ़ की एक लोकसभा सीट भी जीतने की स्थिति में नहीं दिख रही है और भाजपा पूरी 11 की 11 सीट जीतेगी।

GLIBS WhatsApp Group
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button