CrimeNational

माइन्स पर नक्सलियों का हमला, 8 गाड़ियां फूंकीं, मजदूरों में मची भगदड़

Share

झारखंड के गुमला जिले के घाघरा थाना क्षेत्र में हिंडालको कंपनी की बॉक्साइट माइन्स में नक्सलियों ने हमला बोलकर भारी उत्पात मचाया। उन्होंने माइन्स के काम में लगी आठ गाड़ियों को आग के हवाले कर कर दिया है।

माना जा रहा है कि लेवी (रंगदारी वसूली) की मांग लेकर इस वारदात को अंजाम दिया गया है। वारदात सोमवार देर रात की है। बताया गया कि दो बाइक पर सवार होकर आए छह नक्सलियों ने सेरेनदागी स्थित माइन्स के साइट पर पहले बमबारी की। इससे वहां काम कर रहे मजूदरों में भगदड़ मच गई। इसके बाद उन्होंने प्रोजेक्ट स्थल पर मौजूद पांच हाइवा, एक ट्रक, एक पिकअप वैन और पानी के एक टैंकर में एक-एक कर आग लगा दी।

नक्सलियों ने मौके पर पर्चा भी छोड़ा है। इसमें माइनिंग करने वाली कंपनी और ठेकेदारों को धमकी दी गई है। पर्चे में जंगल-पहाड़ में उत्खनन बंद करो, मशीनों से काम करना बंद करो जैसे नारे भी लिखे गए हैं। कहा गया है कि इस इलाके में पार्टी (भाकपा माओवादी संगठन) से संपर्क किए बगैर कोई काम नहीं किया जा सकता है। वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस मंगलवार सुबह मौके पर पहुंची है। मामले की छानबीन की जा रही है।

बता दें कि इसके पहले बीते शुक्रवार को भी भाकपा माओवादी नक्सलियों ने झारखंड के लातेहार और चतरा जिले के सीमावर्ती इलाके में अमानत नदी पर निर्माणाधीन पुल की साइट पर हमला बोलकर एक पोकलेन मशीन, एक जेसीबी और एक टैंकर को आग के हवाले कर दिया था।

GLIBS WhatsApp Group
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button