ChhattisgarhCrime

CG CRIME: हिंदू देवी देवता को नहीं मानने की शपथ दिलाने वाले हेडमास्टर गिरफ्तार

Share

CG CRIME: बिलासपुर में गांव वालों को हिंदू देवी देवताओं को नहीं मानने और राम कृष्ण को अवतार नहीं मानने का शपथ दिलाने वाले प्रधान पाठक के खिलाफ रतनपुर थाने में जुर्म दर्ज किया गया है। मामले में पुलिस ने आरोपित प्रधान पाठक को हिरासत में ले लिया है। उसे न्यायालय में पेश करने कार्रवाई की जा रही है।

इंटरनेट मीडिया में दो दिन पहले हिंदू देवी देवताओं को नहीं मानने और राम कृष्ण को अवतार नहीं मानने का शपथ दिलाते वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो को भरारी स्थित स्कूल का बताया गया। साथ ही शपथ दिलाने वाले को स्कूल का प्रधान पाठक बताया गया। वीडियो वायरल होने की जानकारी मिलने शिक्षा विभाग की ओर से भरारी स्थित स्कूल में पदस्थ प्रधान पाठक को रतनलाल सरोवर को निलंबित कर दिया गया। इधर घटना की जानकारी होने पर बजरंग दल के जिला संयोजक रूपेश शुक्ला ने पूरे मामले की शिकायत रतनपुर थाने में करते हुए जुर्म दर्ज करने की मांग की। शिकायत के आधार पर पुलिस प्रधान पाठक रतनलाल सरोवर के खिलाफ धारा 153-ए, 295-ए के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने प्रधान पाठक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। आरोपित को न्यायालय में पेश करने कार्रवाई की जा रही है।

वायरल वीडियो को पहले भरारी स्थित स्कूल का बताया गया। साथ ही इसे 26 जनवरी की घटना बताई गई। बाद में पता चला है कि प्रधान पाठक पास के ही गांव मोहतराई के रहने वाले हैं। उन्होंने अपने गांव में 22 जनवरी को एक कार्यक्रम के दौरान अपने गांव के कुछ लोगों को यह शपथ दिलाई थी। इसमें उनके गांव के ही कुछ लोग और बच्चे शामिल हुए थे।

GLIBS WhatsApp Group
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button