Chhattisgarh

Lok Sabha Election : बस्तर लोकसभा सीट पर वोटिंग को लेकर मतदाताओं में गजब का उत्साह

Share

Lok Sabha Election: छतीसगढ़ के बस्तर में आज लोकसभा चुनाव के प्रथम में मतदान है. जिसको लेकर शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. मतदान के समय से पहली ही मतदान केंद्रों पर बड़ी संख्या में मतदाताओं की भीड़ दिखाई दे रही है. महिला, पुरुष और युवा मतदान करने के लिए सुबह 5 बजे से ही लंबी कतारें लगाकर खड़े हुए है.

मतदान को लेकर ग्रामीणों में उत्साह
सभी मतदान केंद्रों में मतदान कर्मियों ने मॉक पोल कर लिया है और बस्तर लोकसभा क्षेत्र में कहीं भी ईवीएम मशीन को लेकर किसी तरह की कोई दिक्कत सामने नहीं आई है. मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है. बीजेपी प्रत्याशी महेश कश्यप अपने गृह ग्राम कलचा के शासकीय प्राथमिक शाला में मतदान करेंगे.

वहीं, कांग्रेस के प्रत्याशी कवासी लखमा सुकमा जिले के नागारास प्राथमिक शाला में मतदान करेंगे. इधर इन मतदान केंद्रों में चुनाव आयोग ने भी सारी तैयारियां पूरी कर ली है. खासकर गर्मी के मौसम को देखते हुए सभी मतदान केंद्रों में टेंट और पेयजल की व्यवस्था की गई है. वही विधानसभा चुनाव की तरह ही बस्तर लोकसभा चुनाव में भी ग्रामीणों का उत्साह देखने को मिल रहा है.

देश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. देश के 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 लोकसभा सीटों पर सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हो गई है और शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे. वोटिंग शुरू होने से पहले CEC राजीव कुमार ने कहा, “हमने बहुत मेहनत की है. हमने सुरक्षा को लेकर बहुत तैयारी की है हालांकि अधिकांश राज्यों में हिंसा की कोई समस्या ही नहीं है. अब तक कोई हिंसा नहीं हुई है.

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. वोटिंग के दौरान ही लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा है. सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हुई और मतदान केंद्रों पर लंबी कतारें देखने को मिलीं. कुछ राज्यों के मतदान केंद्रों की वीडियो सामने आई हैं जहां मतदाता अधिकारी, EVM जांच समेत अन्य तैयारियों को अंतिम रूप देते दिखाई दिए.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button