National

AAP नेता सत्येन्द्र जैन को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट कहा तुरंत करे सरेंडर

Share

आम आदमी पार्टी की मुश्किले कम होने का नाम नहीं ले रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अलग अलग मामलों में ईडी बार बार समन भेज रही है। इसी बीच आप के वरिष्ठ नेता और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। शीर्ष कोर्ट ने सोमवार को सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। इसके साथ ही उन्हें तुरंत सरेंडर करने का भी आदेश दिया है। आप के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने स्वास्थ्य कारणों की वजह से वर्तमान में मेडिकल बेल पर हैं।

आपको बता दें कि आप के सत्येंद्र जैन पिछले 9 महीने से मेडिकल ग्राउंड पर जेल से बाहर है। हाईकोर्ट ने 26 मई, 2023 को चिकित्सा आधार पर जैन को अंतरिम जमानत दी थी। इसके बाद बार बार इसको बढ़ाया जाता रहा है। अब शीर्ष कोर्ट ने आप नेता की याचिका को खारिज करते हुए सरेंडर करने के लिए कहा है।

ईडी ने आप नेता सत्येंद्र जैन को कथित तौर पर उनसे जुड़ी चार कंपनियों के माध्यम से धन शोधन के आरोप में 30 मई, 2022 को गिरफ्तार किया था। हालांकि जैन ने इन आरोपों से इनकार किया है। फिलहाल मामले की जांच चल रही है। कोर्ट के नए आदेश के बाद एक बार फिर केजरीवाल सरकार के पूर्व मंत्री को जेल जाना होगा।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button