National

गुजरात यूनिवर्सिटी में विदेशी छात्रों से मारपीट, छात्र बोले- नमाज पढ़ते वक्त हुआ हमला

Share

Gujarat University Controversy: गुजरात के अहमदाबाद की गुजरात युनिवर्सिटी में देर रात हाॅस्टल के छात्रों पर भीड़ ने हमला कर दिया. गमछा पहने और जयश्री राम का नारा लगाती भीड़ हाॅस्टल में घुसी और छात्रों को जमकर पीटा. इतना ही नहीं उन्होंने हाॅस्टल में पथराव किया और तोड़फोड़ भी की. जानकारी के अनुसार 5 छात्र इस हमले में घायल हो गए. जानकारी के अनुसार यह घटना 16 मार्च की है. छात्रों ने बताया कि हमले के वक्त वे नमाज पढ़ रहे थे. 200 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने हाॅस्टल में पथराव और तोड़फोड़ कर दी. इतना ही नहीं भीड़ ने हाॅस्टल में खड़ी गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की.

घटना का वीडियो सामने आने के बाद गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने पुलिस और विवि प्रशासन के साथ मीटिंग कर मामले में कड़ी कार्रवाई की बात कही है. फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. मामले में एआईएमआईएम चीफ असद्दुीन ओवैसी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा कर पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस जयशंकर से पूछा कि क्या मुस्लिम शांतिपूर्वक नमाज भी नहीं पढ़ सकते हैं.

हमले के बाद हाॅस्टल के पढ़ रहे विदेशी छात्रों ने कहा कि हम यहां पढ़ाई करने के लिए आते हैं. अगर ऐसे ही हालात यहां है तो सरकार हमें वीजा न दें. छात्रों ने बताया कि बाहर से आए लोगों ने कमरों में घुसकर हमारी पिटाई की. भीड़ ने एसी, अलमारी, टेबल, दरवाजे और म्यूजिक सिस्टम तोड़ दिए. हम यहां के सभी त्योहारों में हिस्सा लेते हैं. सब लोग हमारे भाई ही हैं. लेकिन इस प्रकार की घटना की उम्मीद उन्हें नहीं थी. बता दें कि गुजरात यूनिवर्सिटी में अफगानिस्तान, उज्बेकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, भूटान और अफ्रीकी देशों के विद्यार्थी रहकर पढ़ाई करते हैं.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button