Politics

Political Crisis: भेड़-चरवाहे से तुलना, उत्तराखंड गए बागियों पर खूब बरसे CM सुक्खू

Share

Political Crisis: राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अभिषेक मनु सिंघवी के खिलाफ मतदान करने वाले हिमाचल प्रदेश में पार्टी के छह विधायक तीन निर्दलीय विधायकों के साथ उत्तराखंड पहुंचे जहां उन्हें एक होटल में ठहराया गया है. इस बीच, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विधायकों पर पलटवार करते हुए इसे बीजेपी की ‘साजिश’ करार दिया है.

बागी विधायकों के साथ बीजेपी की हिमाचल प्रदेश इकाई के दो विधायक विक्रम ठाकुर और त्रिलोक जमवाल भी मौजूद हैं. ये सभी विधायक शुक्रवार देर रात एक चार्टर्ड विमान से हरियाणा के पंचकुला से ऋषिकेश पहुंचे और होटल ताज में ठहरे हैं.
वहीं, विधायकों के हरियाणा से उत्तराखंड जाने पर सुक्खू ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और आरोप लगाया कि विधायकों को इस तरह एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाया जा रहा है, जैसे चरवाहा भेड़ों को हांकता है।

मंडी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सुक्खू ने कहा कि भाजपा उन छह अयोग्य कांग्रेस विधायकों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर भेज रही है, जिन्होंने पार्टी को धोखा दिया है।

कांग्रेस विधायक सुधीर शर्मा, राजिंदर राणा, इंदर दत्त लखनपाल, देविंदर कुमार भुट्टू, रवींद्र ठाकुर और चैतन्य शर्मा को राज्य के बजट पर पार्टी व्हिप का उल्लंघन करने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया है. बागी विधायकों ने मामले में राहत के लिए हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. कांग्रेस के बागी विधायकों के साथ-साथ तीन निर्दलीय विधायक – होशियार सिंह, केएल ठाकुर और आशीष शर्मा भी हैं.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button