New Delhi

Delhi Budget 2024 : बजट में केजरीवाल सरकार की बड़ी घोषणा, हर महिला को 1000 रुपये देगी सरकार

Share

Delhi Budget 2024: वित्त मंत्री आतिशी ने दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल सरकार का 10वां बजट पेश किया। इस दौरान मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना का एलान किया गया है। अगले वित्तीय वर्ष का बजट 76 हजार करोड़ रुपये का होगा।

वित्त मंत्री आतिशी ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने तमाम दिक्कतों के बाद भी अपना हर वादा पूरा किया है। अभी और भी वादे हैं जो हमें पूरे करने हैं।

वित्त मंत्री आतिशी ने कहा कि अब हमारी सरकार दिल्ली में सोलर पावर पर ज्यादा जोर रहे रही है। अध्यक्ष महोदय साल 2024-25 तक दिल्ली की हर छत पर सोलर प्लेट होंगी।

वित्त मंत्री आतिशी ने कहा कि अध्यक्ष महोदय… रावण के वध के बाद जब भगवान राम लौटे थे तो लोगों ने दिवाली मनाई थी। अब दिल्ली में 24 घंटे बिजली है। पहले की सरकार में लंबे लंबे पावर कट लगते थे। ये राम राज्य ही है, जब दिल्ली के लोगों को फ्री में बिजली मिल रही है। कंपनियां मुनाफे में हैं और दिल्ली वाले फ्री बिजली का इस्तेमाल कर रहे हैं।

आतिशी ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने नौ साल के दौरान दिल्ली में राम राज्य स्थापित करने की दिशा में काम किया। इस कड़ी में उसने शिक्षा और स्वास्थ्य में बेहतर कार्य करते हुए लोगों को मुक्त सुविधा उपलब्ध कराई। दिल्ली सरकार अगले साल से मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना शुरू करेगी। इस योजना के तहत हर महीने 18 साल से बड़ी उम्र की महिलाओं को एक हजार रुपये मिलेंगे। बुजुर्ग तीर्थ यात्रा के लिए 80 करोड रुपए का प्रावधान किया।

दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी ने कहा कि यहां उपस्थित हम सभी लोग भगवान राम के जीवन से प्रेरित हैं। राम राज्य के इस सपने को पूरा करने के लिए हम पिछले 9 वर्षों से दिन-रात प्रयास कर रहे हैं। हमने पिछले नौ वर्षों में दिल्ली के लोगों को सुख और समृद्धि प्रदान करने का प्रयास किया है।

वित्त मंत्री आतिशी ने कहा कि केजरीवाल सरकार मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना लेकर आ रही है। दिल्ली सरकार अगले साल से मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना शुरू करेगी। इस योजना के तहत हर महीने 18 साल से बड़ी उम्र की महिलाओं को एक हजार रुपये मिलेंगे।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button