Chhattisgarh

स्कूल के अंदर बैठकर टीचर ने पिया शराब, हुआ सस्पेंड, केस भी दर्ज

Share

रायपुर। बिलासपुर जिले के मस्तूरी विकासखंड के मचहा शासकीय प्राथमिक शाला में प्रधान पाठिका के सामने टेबल पर चखना रखकर शराब पीने वाले सहायक शिक्षक संतोष कुमार केंवट को जिला शिक्षा अधिकारी ने सस्पेंड कर दिया है।

वहीं बीईओ शिकायत की पर पचपेड़ी पुलिस के उक्त शिक्षक ने खिलाफ जुर्म भी दर्ज कर लिया है। फिलहाल शिक्षक की गिरफ्तारी नहीं की गई है। 28 फरवरी की सुबह 10.30 बजे मस्तूरी ब्लाक के ग्राम मचहा स्थित शासकीय प्राथमिक शाला में पदस्थ सहायक शिक्षक संतोष कुमार केंवट नशे की हालत में स्कूल पहुंचा। उसके बाद प्रधान पाठिका एवं स्टाफ के सामने टेबल पर चखना और शराब की बोतल रख दिया।

इस दौरान एक व्यक्ति ने वीडियो बनाना शुरू किया, तो वह भड़क गया और कहने लगा कि अच्छे से बनाओ वीडियो, उसमें पूरा चखना आना चाहिए। उसने कलेक्टर, डीईओ को भी इसकी जानकारी देने कहा और खुलेआम पैग बनाकर शराब पीने लगा। महिला प्रधान पाठिका और अन्य शिक्षक व बच्चे उसे शराब पीते देखते रहे। वीडियो बनाने वाले से हुज्जतबाजी करने के बाद वह बाहर चला गया। कुछ ही देर में उक्त वीडियो वायरल हो गया, जिससे शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। जानकारी मिलने पर डीईओ टीआर साहू ने बीईओ अश्विनी वैष्णव को मामले की जांच के लिए भेजा। रात तक बीईओ ने जांच रिपोर्ट डीईओ को दे दी। इसके बाद 29 फरवरी को डीईओ टीआर साहू ने शिक्षक संतोष केंवट को निलंबित कर दिया है।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button