Politics

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत पर लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे!

Share

बेंगलुरु। कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार रात दावा किया कि राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार नजीर हुसैन की जीत के बाद उनके समर्थकों ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए। भाजपा ने इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

हुसैन उन तीन कांग्रेस उम्मीदवारों में से एक हैं जिन्होंने कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव जीता है। भाजपा एमएलसी रविकुमार और राज्य विधानसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक डोड्डन्ना गौड़ा पाटिल ने आरोप लगाया कि अधिकारी के राज्यसभा चुनाव में हुसैन की जीत की घोषणा के बाद उनके समर्थकों ने विधान सौध में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए।

उन्होंने आरोप लगाया कि यह हुसैन की शह पर किया गया। उन्होंने कहा, “चौंकाने वाली बात है कि यह घटना कर्नाटक के विधान सचिवालय और राज्य के विधानसभा के परिसर में खुलेआम हुई है।” उन्होंने कहा ”कर्नाटक विधान सभा के परिसर में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का कृत्य कानून के अनुसार दंडनीय एक आपराधिक कृत्य है।”

रविकुमार और डोड्डन्ना गौड़ा पाटिल द्वारा दायर एक शिकायत में कहा गया है, “हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप तुरंत नज़ीर हुसैन और उनके सभी समर्थकों के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज करें, अन्यथा राष्ट्रीय गद्दारों का समर्थन करने के लिए गंभीर कार्रवाई की जाएगी।”

हुसैन के समर्थकों ने दावा किया कि वे ‘नज़ीर साब ज़िंदाबाद’ के नारे लगा रहे थे, जिसे कुछ भाजपा नेताओं ने ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ के रूप में गलत समझा। दोनों भाजपा विधायकों ने कहा कि मीडिया टीवी कैमरों के सामने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए और ‘इसके बारे में कोई संदेह नहीं’ किया गया।

शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाया कि यह आपराधिक आचरण और अपराध है जिसके लिए हुसैन और उनके समर्थकों को दंडित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इससे यह भी पता चलता है कि वर्तमान कांग्रेस सरकार के तहत, विधायी परिसर के भीतर भारतीयों और राज्य के लिए कोई सुरक्षा नहीं है। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय सम्मान का खुला अपमान है और देश की अखंडता और संप्रभुता के खिलाफ अपराध है।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button