NationalPolitics

मेरे लिए पद नहीं विचारधारा महत्वपूर्ण, अखिलेश के बयान पर भड़के स्वामी प्रसाद मौर्य

Share

लोकसभा चुनाव से पहले देश की राजनीति में खींचतान और हलचल तेज हो गई है. वहीं 80 लोकसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश में सभी दलों के नेता अपने भविष्य को लेकर रोज नए संभावनाओं की तलाश कर रहे हैं. ऐसे में सोमवार, 19 फरवरी को यूपी के वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी अपनी नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया.

इससे पहले उन्होंने समाजवादी पार्टी में अपने महासचिव के पद से इस्तीफा दिया था. नई पार्टी बनाने के बाद अखिलेश यादव की ओर से की गई टिप्पणी पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने जमकर हमला बोला है.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य और हाल के दिनों में हो रहे इस्तीफों पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि कहा, ‘लाभ लेने के लिए हर कोई आता है, लेकिन मौके पर कौन टिकता है. अखिलेश की बात पर स्वामी प्रसाद मौर्य उनपर पलटवार करते हुए तंज कसा. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव राज्य या केंद्र में सत्ता में नहीं हैं. इसलिए वह कुछ भी देने की स्थिति में नहीं हैं.

अखिलेश यादव के बयान पर पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि अब तक उन्होंने मुझे जो कुछ भी दिया है, मैं उनका सब कुछ लौटा दूंगा. वहीं सपा(SP) पर अपनी विचारधारा को दबाने का आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे लिए विचारधारा महत्वपूर्ण है, पद नहीं. उन्होंने आगे कहा कि सभी वर्गों का अधिकार और कल्याण मेरी प्राथमिकता है और जब भी उस पर हमला होगा, मैं अपनी आवाज उठाऊंगा. वहीं नई पार्टी के बारे में पूछने पर एसपी मौर्य ने कहा, ‘मैंने सब कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं पर छोड़ दिया है. वह जो चाहेंगे वह मुझे स्वीकार्य होगा.’

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button