Politics

जिसने पार्टी बनाई, उसे ही बाहर कर दिया : शरद पवार

Share

Maharashtra Politics : महाराष्ट्र की राजनीति के धुरंधर नेता शरद पवार पूरी तरह से एनसीपी पार्टी को खो चुके हैं। अब शरद के हाथ में ना एनसीपी पार्टी की कमान और ना हो पार्टी का सिंबल है। भतीजे अजित पवार के पार्टी के कुछ विधायकों के साथ एनडीए में चले जाने के बाद पार्टी भी शरद के हाथ से चली गई है। ऐसे में बार-बार शरद पवार का दर्द उभरकर बाहर आ रहा है। उन्होंने फिर से कहा है कि एनसीपी पार्टी का नाम और चुनाव चिह्न पर फैसला संविधान के अनुरूप नहीं है।

शरद पवार महाराष्ट्र के बारामती में आए और यहां एक कार्यक्रम में उन्होंने हिस्सा लिया। अपने समर्थकों के बीच मौजूद शरद पवार ने इस दौरान कहा कि ‘ऐसा पहले कभी नहीं हुआ कि राजनीतिक पार्टी बनाने वालों को पार्टी से निकाल दिया गया हो। इतना ही नहीं, पार्टी का चिह्न भी छीन लिया गया।’ पवार ने कहा कि यह निर्णय कानून के अनुरूप नहीं है।

इसी के साथ शरद पवार ने अपनी आगे की रणनीति भी बताई। फिलहाल पवार लगातार जनता के बीच जा रहे हैं, क्योंकि इसी साल लोकसभा के चुनाव होने हैं। इन चुनावों में शरद पवार को नए सिरे से जनता के बीच जाना होगा, क्योंकि जिस एनसीपी की छवि जनता के बीच बनी है, वो अभी अजित पवार के पास है। शरद ने अपनी आगे की रणनीति की बात करते हुए कहा कि वो हमें अपनी सार्वजनिक पहुंच बढ़ाने की आवश्यकता होगी।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button