International

जिस जमीन पर लकीर खींच देंगे, वो दे दूंगा… अहलान मोदी कार्यक्रम पीएम मोदी ने सुनाया किस्सा

Share

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई के दौरे पर पहुंचे हुए हैं। पीएम मोदी मंगलवार दोपहर अबू धाबी पहुंचे, जहां उनका ग्रैंड वेलकम किया गया। पीएम ने यूएई के राष्ट्रपति से मुलाकात की है। इसके बाद पीएम मोदी ने अबु धाबी में Ahlan Modi इवेंट को संबोधित किया हैं। यहां पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत भारत-यूएई दोस्ती जिंदाबाद के नारे से की। आइए जानते हैं पीएम ने कार्यक्रम में क्या कुछ कहा।

अबू धाबी में ‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि आज अबू धाबी में आपने एक नया इतिहास रचा है। आप यूएई के कोने-कोने से और भारत के अलग-अलग राज्यों से यहां आए हैं। लेकिन सभी के दिल जुड़े हुए हैं। इस ऐतिहासिक स्टेडियम में, हर दिल की धड़कन, हर सांस, हर आवाज कहती है – भारत-यूएई दोस्ती जिंदाबाद। पीएम मोदी ने कहा कि आइए उन यादों को इकट्ठा करें जो जीवन भर मेरे और आपके साथ रहेंगी

मैं अपने परिवार वालों से मिलने आया हूं- पीएम मोदी
अबू धाबी में आयोजित ‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम में आए लोगों ने पीएम मोदी का स्वागत मोदी-मोदी के नारों से किया। पीएम ने लोगों से कहा कि मैं यहां अपने परिवार वालों से मिलने आया हूं। जहां आपका जन्म हुआ, उस मिट्टी की खुशबू लेकर आया हूं और 140 करोड़ लोगों का संदेश लेकर आया हूं और संदेश ये है कि भारत को आप पर गर्व है, आप हमारे देश का गौरव हैं, भारत को आप पर गर्व है।

शेख जायद भारत के लोगों की तारीफ करते हैं- पीएम मोदी
अबू धाबी में ‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि मुझे 2015 में अपनी पहली यूएई यात्रा याद है जब मुझे केंद्र में आए कुछ ही समय हुआ था। यह तीन दशकों के बाद किसी भारतीय पीएम की पहली यात्रा थी। कूटनीति की दुनिया मेरे लिए नई थी। उस समय हवाई अड्डे पर तत्कालीन क्राउन प्रिंस और आज के राष्ट्रपति शेख जायद ने अपने पांच भाइयों के साथ मेरा स्वागत किया था। वह गर्मजोशी, उनकी आंखों में चमक – मैं यह कभी नहीं भूल सकता। वह स्वागत अकेले मेरे लिए नहीं बल्कि 140 करोड़ भारतीयों के लिए था। पीएम ने कहा कि शेख जायद भारत के लोगों की तारीफ करते हैं और उनकी चिंता करते हैं।

एक पल में मंदिर निर्माण की मंजूरी मिली
पीएम मोदी ने अहलान मोदी इवेंट में अबु धाबी में बन रहे पहले हिंदू मंदिर पर भी बात की। पीएम मोदी ने कहा कि 2015 में जब मैंने आप सभी की ओर से शेख मोहम्मद बिन जायद को अबू धाबी में एक मंदिर बनाने का प्रस्ताव दिया, तो उन्होंने बिना एक पल सोचे हुए हां कह दिया था। इसे अब इस भव्य (BAPS) मंदिर का उद्घाटन करने का समय आ गया है। पीएम ने कहा कि आज भारत और यूएई की दोस्ती मजबूत होती जा रही है।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button