“मध्यप्रदेश में सुशासन को नई दिशा: जनसुनवाई की शिकायतें अब सीएम हेल्पलाइन से जुड़ेंगी”

मध्य प्रदेश सरकार ने सुशासन को नई दिशा देने के लिए एक अहम फैसला लिया है। अब जनसुनवाई में आने वाली सभी शिकायतें सीधे सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर दर्ज की जाएंगी, जिससे समस्याओं का त्वरित समाधान संभव हो सकेगा। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव हर महीने इन शिकायतों की खुद समीक्षा करेंगे और सभी जिलों के कलेक्टरों को तय समयसीमा में समाधान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। सरकार ने यह भी स्पष्ट किया है कि अनुशासन बनाए रखने के लिए अगर कोई व्यक्ति 10 से अधिक शिकायतें दर्ज कराता है, तो उसे एक दिन के लिए प्रतिबंधित किया जाएगा। वहीं, फर्जी या अनावश्यक शिकायतें करने वालों को ब्लॉक किया जाएगा। यह कदम जहां शासन की जवाबदेही को मजबूत करेगा, वहीं डिजिटल गवर्नेंस की दिशा में एक और बड़ा कदम साबित होगा। पारदर्शिता, गति और प्रभावशीलता को केंद्र में रखकर लिया गया यह निर्णय डॉ. मोहन यादव सरकार की जनकल्याण के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है।
