Crime

प्रेमी के साथ मिलकर पति को मार डाला, 80 फीट ऊंची पहाड़ी से फेंका

Share

Mathura Crime News : उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में पुलिस ने एक ऐसे मामले का खुलासा किया है, जिसमें गोवर्धन क्षेत्र निवासी एक महिला अपने प्रेमी के साथ मिल कर बीमार पति को दवा दिलाने के लिए निकटवर्ती राजस्थान के कामां कस्बे में ले गई और गला घोंटकर उसकी हत्या करने के बाद शव 80 फुट ऊंचे पहाड़ से नीचे फेंक दिया. पुलिस के मुताबिक इसके बाद वापस गोवर्धन पहुंचकर उसने थाने में पति की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी, ताकि कोई उस पर शक न करे.

इस मामले में पुलिस ने सर्विलांस के माध्यम से उसकी उपस्थिति कामां में पता कर पांच दिसंबर को उसके पति की हत्या का खुलासा कर दिया था और अब फॉरेंसिक लैब से भी इसकी पुष्टि हो गई है. देहात पुलिस अधीक्षक त्रिगुण बिसेन ने बताया कि पिछले साल 21 अगस्त को गोवर्धन क्षेत्र के राधाकुण्ड कस्बा निवासी नारायण (38) की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. बिसेन ने बताया कि यह रिपोर्ट जोशी मुहल्ला निवासी उसकी पत्नी चंद्रवती देवी ने दर्ज करायी थी, और उसका कहना था कि उसका पति घर से किसी काम से जाने की कहकर गया था लेकिन अब तक वापस नहीं आया.

उन्होंने बताया कि जब पुलिस ने जांच प्रारंभ की तो कुछ उल्टा ही मामला सामने आया. अधिकारी ने बताया कि सर्विलांस के आधार पर पता चला कि वह 18 अगस्त को अपने पति को वैद्य से दवा दिलाने की कहकर कामां ले गई थी. उसके साथ उसका कथित प्रेमी नवल सिंह उर्फ गुड्डन और उसका रिश्तेदार नारायण सिंह भी मौजूद था. उन्होंने बताया कि उन तीनों ने एक गमछे का फंदा बनाकर नारायण का गला घोंटकर हत्या कर दी और शव पहाड़ से नीचे जंगल में फेंक दिया. इसके बाद वह राधाकुण्ड लौट आई और यहां पति के गुमशुदा होने की रिपोर्ट दर्ज करा दी.

पुलिस ने महीनों लंबी जांच के बाद कामां के जंगलों से नारायण का कंकाल बरामद कर लिया. इस पर पत्नी ने हत्या करना कुबूल कर लिया. लेकिन, पुलिस को अब भी कंकाल को नारायण के रूप में पुष्ट करना बाकी था. उन्होंने बताया कि इसके लिए पुलिस ने कंकाल व नारायण के पुत्र के सैंपल को हैदराबाद स्थित केंदीय विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेज दिया था, जहां से मिली रिपोर्ट ने बुधवार को पुलिस की कार्यवाही पर पुष्टि की मुहर लगा दी. रिपोर्ट के अनुसार कंकाल का डीएनए मृतक के पुत्र के डीएनए से मेल खा गया है. उन्होंने बताया कि तीनों अभियुक्त जिला कारागार में निरुद्ध हैं और अदालत में उनके खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर दिया गया है.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button