National

गाड़ी से उतरे और दुकान के सामने कुर्सी लेकर बैठ गए केरल गवर्नर, जानें पूरा मामला

Share

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने शनिवार को पुलिस अधिकारियों पर कानून का पालन नहीं करने का आरोप लगाया और राज्य की राजधानी से लगभग 60 किलोमीटर दूर नीलामेल में सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया। खान यहां से करीब 70 किलोमीटर दूर एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे।

जब उनका काफिला नीलामेल पहुंचा तो वहां करीब दो दर्जन एसएफआई छात्र काले झंडे लहराते हुए, नारे लगाते हुए सड़क किनारे खड़े थे। यह देखकर खान ने अपनी कार रोकी और पुलिस के खिलाफ गुस्सा जाहिर करते हुए प्रदर्शनकारियों की ओर चल दिए। फिर वह एक कुर्सी पर बैठ गए जो सड़क के किनारे एक चाय की दुकान से ली गई थी और उन्होंने अपने सचिव मोहन से तुरंत पुलिस आयुक्त को बुलाने के लिए कहा।

खान ने कहा यदि नहीं, तो प्रधानमंत्री को बुलाओ। इसके लिए आप (पुलिस अधिकारियों की ओर उंगली उठाते हुए) जिम्मेदार हैं, मैं यहां से नहीं जाऊंगा। आप उन्हें (प्रदर्शनकारियों को) संरक्षण दे रहे हैं। आप कानून तोड़ रहे हैं, यदि आप (पुलिस) नहीं, तो कानून को कौन बनाए रखेगा। खान इस बात से नाराज थे कि उनके काफिले के गुजरने से पहले पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे एसएफआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार क्यों नहीं किया।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button