New Delhi

ED के सामने फिर पेश नहीं हुए केजरीवाल, जवाब में लिखा- भाजपा का मकसद मेरी गिरफ्तारी

Share

आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उत्पाद शुल्क नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय के समन का जवाब दे दिया है। आप ने कहा कि भाजपा का एकमात्र उद्देश्य केजरीवाल को आगामी चुनावों के लिए पार्टी के लिए प्रचार करने से रोकने के लिए केंद्रीय एजेंसी का उपयोग करके गिरफ्तार करना है। आप के मुताबिक दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय को पत्र लिखा। बीजेपी का मकसद उन्हें गिरफ्तार कर लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकना है।

आप ने बताया कि ईडी ने लिखा है कि अरविंद केजरीवाल आरोपी नहीं हैं तो समन और गिरफ्तारी क्यों? भ्रष्ट नेता भाजपा में चले जाते हैं और उनके मामले बंद हो जाते हैं। हमने भ्रष्टाचार नहीं किया है, हमारा कोई भी नेता बीजेपी में शामिल नहीं होगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 13 जनवरी को शराब नीति मामले में चौथा समन जारी किया गया था। उन्हें गुरुवार, 18 जनवरी को पूछताछ के लिए केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया था। केजरीवाल ने पिछले समन को नजरअंदाज कर दिया था, जिसमें उन्हें ईडी के सामने 2 नवंबर और 21 दिसंबर, 2023 और 3 जनवरी, 2024 को पेश होने के लिए कहा गया था।

केजरीवाल ने बाद में मीडिया से कहा कि ईडी ने आज मुझे चौथा नोटिस भेजा और 18 या 19 जनवरी को उनके सामने पेश होने को कहा। ये चारों नोटिस अवैध और अमान्य हैं। जब भी ईडी की ओर से ऐसे नोटिस भेजे जाते हैं तो कोर्ट द्वारा उन्हें रद्द कर दिया जाता है। ये नोटिस सिर्फ राजनीतिक प्रतिशोध के अलावा कुछ नहीं हैं।’ इस मामले में 2 साल से जांच हो रही है लेकिन कुछ भी बरामद नहीं हुआ. मुझे लोकसभा चुनाव से 2 महीने पहले क्यों बुलाया गया है? ईडी को भाजपा चला रही है…उनका एकमात्र इरादा मुझे गिरफ्तार करना है ताकि मैं चुनाव प्रचार न कर सकूं।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button