Politics

केंद्र में आते ही कराएंगे जाति जनगणना : राहुल गांधी

Share

कांग्रेस के 139वें स्थापना दिवस पर महाराष्ट्र के नागपुर में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कहा है कि केंद्र की सत्ता में आते ही कांग्रेस जाति जनगणना कराएगी। केंद्र की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी पिछले 40 वर्षों में अपने उच्चतम बिंदु पर पहुंच गई है। गांधी ने कहा कि इस वक्त देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई चल रही है।

‘हैं तैयार हम’ नामक कार्यक्रम में जहां कांग्रेस ने अगले साल के लोकसभा चुनावों के लिए अपने अभियान की शुरुआत की, वहीं अपने मंसूबों को लेकर तस्वीर साफ करने की कोशिश की कि उनका फोकस ओबीसी वोट बैंक से दूर नहीं हुआ है।

रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, “भाजपा में किसी को बोलने या पार्टी फोरम में सवाल उठाने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि बीजेपी में हर छोटा-बड़ा नेता डरा हुआ है। राहुल ने कहा कि बीजेपी की विपरीत,उनकी पार्टी में एक कनिष्ठ कार्यकर्ता भी पार्टी के शीर्ष नेताओं पर सवाल उठा सकता है और उनसे असहमत हो सकता है।”

राहुल ने कहा कि पिछले दिनों उनसे बीजेपी के एक सांसद डर-डरकर छिपते-छिपाते मिलने आए। उन्होंने कहा कि उस बीजेपी सांसद ने बताया कि पार्टी में बोलने की आजादी नहीं है, इसलिए घुटन महसूस होती है। गांधी ने कहा कि बकौल बीजेपी सांसद वह मन से कांग्रेस में हैं, जबकि तन से बीजेपी में हैं।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button