ChhattisgarhMiscellaneous

मैक में पीटीएम का हुआ आयोजन – आओ साथ चलें

Share

महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल कॉलेज, समता कॉलोनी रायपुर में आज ‘‘आओ साथ चले‘‘ पेरेण्ट्स टीचर्स मीटिंग का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों का आगामी वार्षिक परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन की तैयारी कराना है। इसके लिए शिक्षकों एवं पालकों का आपसी सहयोग आवश्यक हैं।
कॉलेज के चेयरमेन श्री राजेश अग्रवाल जी ने अभिभावकों से मुलाकात की तथा छात्र-छात्राओं के बारे में चर्चा करते हुए उनके बेहतर प्रदर्शन हेतु महत्वपूर्ण सुझाव दिए।
कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्जवलन एवं माँ सरस्वती की पूजा अर्चना से हुई। ‘‘आओ साथ चले‘‘ निश्चित ही शिक्षकों एवं अभिभावकों को जोड़ने का सेतु साबित होगा और शिक्षकों से मिलकर छात्रों की कमियों एवं परेशानियों को दूर कर उनकी प्रगति का मार्ग प्रशस्त करेगा। सभी अभिभावकों के सहयोग द्वारा यह प्रयास निश्चित ही सफल होगा। इस कार्यक्रम का आरम्भ कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एम.एस. मिश्रा ने दीप प्रज्जवलित कर किया तथा अभिभावकों ने कॉलेज से जुड़े अपने अनुभवों को बताते हुए कहा कि कॉलेज के शैक्षणिक के साथ-साथ अशैक्षणिक गतिविधियों के द्वारा छात्रों के व्यक्तित्व का विकास किया जाता है। जिससे सभी विद्यार्थियों को बहुत ही लाभ मिल रहा है। आज के आधुनिक जीवन शैली में व्यक्तित्व का विकास परम आवश्यक होता है। कॉलेज की प्राचार्य डॉ. एम.एस. मिश्रा ने कॉलेज एवं विद्यार्थियों के विकास हेतु पी.टी.एम. को और अधिक बेहतर बनाने हेतु अभिभावकों से सहयोग की आकांक्षा रखते हुए उनके सुझावों को अनमोल बताया। उन्होंने अभिभावकों की उपस्थिति के लिए धन्यवाद दिया एवं उन्हें विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य के लिए आश्वस्त किया। सभी पालकों ने शिक्षकों से मिलकर अपने-अपने बच्चों की उपस्थिति, व्यवहार, खेलकूद संबंधित जानकारी एवं उनकी कॉलेज में प्रवेश के बाद अब तक की सम्पूर्ण जानकारियाँ ली।
आज के कार्यक्रम में कम्प्यूटर सांइस विभाग द्वारा विज्ञान से संबंधित विभिन्न प्रकार के मॉडल का प्रदर्शन किया गया जो अभिभावकों को अपनी ओर आर्कषित किया। इस कार्यक्रम में अभिभावकों का उल्लेखनिय योगदान रहा।
कार्यक्रम में एडमिनिस्ट्रेटर सुश्री शिवांगी मिश्रा , इंचार्ज डॉ. इला दीक्षित एवं कोर्डिनेटर मिस. अंजली स्वर्णकार रही। समस्त मैक परिवार ने मिलकर इस कार्यक्रम को सफल बनाया।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button