International

हमास ने इजराइली पीएम नेतान्याहू के आवास पर किया ड्रोन अटैक

Share

Israel Hezbollah war : : इजरायल-हमास की जंग में बड़ी खबर सामने आई है. जंग के बीच इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के घर को ड्रोन से निशाना बनाया गया है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने पुष्टि करते हुए जानकारी दी कि शनिवार 19 अक्टूबर सुबह लेबनान से हुए ड्रोन अटैक का टारगेट प्रधानमंत्री का निजी आवास था. टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के मुताबिक पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा हमले के समय घर पर नहीं थे और इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. रिपोर्ट के मुताबिक लेबनान से शनिवार सुबह दागे गए दो अन्य ड्रोन को हवाई सुरक्षा बलों ने मार गिराया.

यह हमला ऐसे वक्त हुआ है, जब 3 दिन पहले ही इजरायली सेना ने हमास लीडर याह्या सिनवार को बुधवार (16 अक्टूबर) को मार गिराया था. इजरायल के मुताबिक पिछले साल 7 अक्टूबर को हुए अटैक का मास्टरमाइंड सिनवार ही था. इजरायल ने गुरुवार (17 अक्टूबर) को हमास लीडर की मौत की आधिकारिक रूप से घोषणा की थी.

इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) और शिन बेट सिक्योरिटी एजेंसी ने एक बयान में कहा था कि 7 अक्टूबर के हमले और नरसंहार का सूत्रधार सिनवार, बुधवार को दक्षिणी गाजा के राफा में गोलीबारी में मारा गया. इसके बाद बुधवार देर रात एक बयान में, ईरान समर्थित हिजबुल्लाह ने ‘इजरायली दुश्मन के साथ टकराव का एक नया और उग्र चरण’ शुरू करने का ऐलान किया था.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button