CrimeNational

अस्पताल में लगी आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ियो ने पाया क़ाबू

Share

कोलकाता। शहर में आज सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया । दरअसल शहर के सियालदह ईएसआई अस्पताल में शुक्रवार सुबह भीषण आग लग गई। फायर डिपार्टमेंट के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें अस्पताल की दूसरी मंजिल पर आग लगने की जानकारी मिली थी।ऐसे में सूचना मिलने पर तुरंत 10 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

फायर डिपार्टमेंट मंत्री सुजीत बोस से मिली जानकारी के मुताबिक आग की वजह से अस्पताल में भारी धुआं भर गया, जिससे मरीजों का दम घुटने लगा था । इस दौरान एक मरीज की मौत भी हो गई है । मंत्री ने बताया कि आग सुबह करीब साढ़े पांच बजे लगी।बोस ने बताया कि आग लगने की वजह से मरीजों और उनके परिजनों में दहशत फैल गई है।

कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

सुजीत बोस ने बताया कि उन्हें सुबह जानकारी मिली कि अचानक अस्पताल के एक हिस्से में आग लग गई है और पूरे हॉस्पिटल में काला धुआं भर गया। ऐसे में खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड तुरंत पहुंच गई और कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। घटना के वक्त अस्पताल में 80 मरीजों का इलाज चल रहा था।मंत्री ने कहा कि उन्हें जल्दी से स्थानांतरित करने की व्यवस्था की गई है ।

इलाज के दौरान हो गई मौत

इस दौरान धुएं से दम घुटने के चलते एक मरीज की शारीरिक हालत बिगड़ गई | ऐसे में उन्हें ईएसआई अस्पताल की क्रिटिकल केयर यूनिट में स्थानांतरित कर दिया गया है, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई| मरीज का नाम उत्तम वर्धन था और वह कैंसर से पीड़ित था।अस्पताल में भारी धुएं के कारण उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी थी। वहीं दम घुटने की वजह से दो मरीजों को मानसिकता ईएसआई अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक प्रारंभिक जांच पर पता चला है कि आग बिजली के कनेक्शन से लगी है। आग की वजह से मरीजों के साथ साथ स्टाफ भी घबरा गया है ।ऐसे में अस्पताल अधिकारी इस बात पर नजर रख रहे हैं कि कितनी जल्दी स्थिति को सामान्य किया जा सकता है ।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button