CrimeNational

जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर पहुँची 28

Share

सीवान । जिले में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 28 हो गई है। जिला जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार, अब तक 79 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है, जिनमें से 13 की हालत गंभीर बनी हुई है और उन्हें पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (PMCH) में रेफर किया गया है। वहीं, 30 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है, जबकि 8 का इलाज अभी सीवान के सदर अस्पताल में चल रहा है।

इस घटना को लेकर बिहार के डीजीपी आलोक राज ने बताया कि बिहार पुलिस और मद्यनिषेध विभाग के अधिकारियों को इस मामले की गंभीरता से जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। बिहार पुलिस के एसपी और डीआईजी ने प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया है और संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। डीजीपी ने सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

बिहार सरकार के मद्यनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन मंत्री रत्नेश सदा ने घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि शराबबंदी कानून के बावजूद राज्य में जहरीली शराब की तस्करी हो रही है। उन्होंने कहा कि लोगों को शराब से दूर रहना चाहिए और समाज को शराब के प्रति जागरूक होने की जरूरत है।

गौरतलब है कि बिहार में अप्रैल 2016 से शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगा हुआ है, लेकिन इसके बावजूद राज्य में अवैध शराब का कारोबार जारी है, जिससे आए दिन जहरीली शराब पीने से मौतें हो रही हैं।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button