Crime

हेड कांस्टेबल की पत्नी और बेटी की गैंगेस्टर ने की हत्या

Share

रायपुर : छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में एक हेड कांस्टेबल की पत्नी और उसके 11 साल की बेटी की गला रेत कर हत्या कर दी गई। हत्या की वारदात को अंजाम देने से पहले कुख्यात बदमाश जिसे पुलिस ने जिला बदर किया हुआ था, उसने दूसरे पुलिस जवानों पर खौलते तेल को फेंकने की कोशिश की थी, जिससे एक आरक्षक झुलस गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है वही इस वारदात से सूरजपुर जिले की कानून व्यवस्था पर भी अब सवाल खड़े होने लगे हैं.

जानकारी के अनुसार सूरजपुर थाना में पदस्थ हेड कांस्टेबल तालिब शेख कल थाने में ड्यूटी कर रहा था. वही उसकी पत्नी और बच्चे किराए के मकान में थे और आशंका है कि तभी आरोपी और कुख्यात जिला बदर बदमाश कुलदीप साहू अपने साथियों के साथ उसके घर पहुंचा और महिला व बच्चे की हत्या कर उनकी लाश को गाड़ी में लोड कर घर से 7 किलोमीटर दूर पीढा गांव की खेत मिलकर फेंक दिया, उसके बाद फरार हो गया.

कुख्यात बदमाश कबाड़ के धंधे से भी जुड़ा हुआ था और उसके खिलाफ पुलिस में कई मामले दर्ज थे जिसके कारण पुलिस ने उसे जिला बदऱ किया हुआ था लेकिन इसके बाद भी वह सूरजपुर जिले में ही रहता था और पुलिस के द्वारा उसकी निगरानी नहीं की जा रही थी जिसकी वजह से उसके हौसले बुलंद थे और प्रधान आरक्षक की पत्नी सहित बच्चों की हत्या कर दी, हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है, कि इसी बदमाश ने पुलिस वाले की पत्नी और बेटी की हत्या की है लेकिन पुलिस को इस बात से आशंका है कि इस घटना से पहले रात 10:00 बजे उसने दो अन्य आरक्षकों पर खौलते तेल से हमला करने की कोशिश की थी, जिसमें एक आरक्षक झुलस गया था उसके बाद से वह फरार हो गया था, तब वह स्विफ्ट कार में था. इसके बाद वह जिले के ही लटोरी पुलिस चौकी में अपनी कार छोड़कर भाग गया. आरोपी के साथ रात में तब चार-पांच अन्य लोग भी साथ में थे और वह अपनी कर छोड़कर दूसरी गाड़ी में भाग गया है. माना जा रहा है कि लगातार पुलिस के द्वारा की जा रही कार्रवाई से आरोपी के द्वारा इस वारदात को अंजाम दिया गया है. नवरात्रि के पंचमी के दिन सूरजपुर में शहनाज अख्तर आई हुई थी और उसी दिन पुलिस ने इस गैंगस्टर के भाई संदीप साहू के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेज दिया था. जिससे यह बदमाश काफी ज्यादा गुस्से में था और हत्या की वारदात को अंजाम देने के पीछे अभी तक इसी को वजह समझा जा रहा है.

वही इस घटना से लोगों में गुस्सा है तो पुलिसकर्मी भी सदमे में हैं. दूसरी तरफ कबाड़ का धंधा करने वाले बदमाशों के द्वारा पहले भी पुलिस पर हमले किए जा चुके हैं चर्चा तो इस बात की भी है कि कई कबाड़ माफियाओं और गुंडो से पुलिस के कई लोगों का साथ साठगांठ है जिसकी वजह से सूरजपुर जिले में कबाड़ का अवैध कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है और इसी वजह से माफिया तेजी से पनपे हैं.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button