Crime

Durga Puja : दौरान गाना बजाने को लेकर विवाद, चली गोली, 1 की मौत

Share

उत्तर प्रदेश के बहराइच से हिंसा की खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार, रविवार को जुलूस के दौरान गाना बजाने को लेकर हुए सांप्रदायिक संघर्ष में गोली लगने से 22 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पथराव और गोलीबारी में करीब आधा दर्जन लोग घायल भी हुए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिंसा की निंदा करते हुए कहा है कि जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा.

बहराइच जिले के हरदी क्षेत्र के महराजगंज बाजार में रविवार को देवी दुर्गा की मूर्ति के विसर्जन जुलूस के दौरान गोलीबारी और पथराव हो गया जिसमें एक युवक की मौत हो गई. घटना के विरोध में बड़ी संख्या में लोगों ने जिला अस्पताल के बाहर युवक का शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया. सीएम योगी ने घटना का संज्ञान लिया और लखनऊ में जारी बयान में कहा कि माहौल खराब करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने अधिकारियों को उपद्रवियों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

पुलिस ने बताया कि जब महसी तहसील के हरदी थाना क्षेत्र के महाराजगंज कस्बे से रेहुआ मंसूर गांव तक मूर्ति विसर्जन जुलूस निकल रहा था तभी उस स्थान पर दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने डीजे बजाने को लेकर आपत्ति जताई. इसके बाद विवाद बढ़ा तो पथराव और गोलीबारी शुरू हो गयी. सूत्रों के हवाले से मीडिया में खबर है कि गोली लगने से रेहुआ मंसूर गांव के निवासी 22 साल के राम गोपाल मिश्रा घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि उसे जिला अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. गोली लगने से एक अन्य युवक तथा पथराव में छह लोगों के घायल होने की सूचना है.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button