National

तिरुपति लड्डू विवाद की जांच के लिए SC ने बनाई SIT

Share

तिरुपति लड्डू मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को सुनवाई हुई. इस दौरान कोर्ट ने प्रसाद बनाने के लिए इस्तेमाल हुए घी में मिलावट के मामले की जांच के नई एसआईटी का गठन किया है. सुप्रीम ने सीबीआई निदेशक की निगरानी में नई एसआईटी टीम बनाई है. कोर्ट ने कहा कि इस मामले की जांच राज्य सरकार नहीं करेगी.

कोर्ट ने कहा कि अदालत को राजनीति का मैदान नहीं बनाया जा सकता. इस मामले की जांच के लिए एक नई टीम बनाई गई है. इस टीम में सीबीआई के दो अधिकारी, आंध्र प्रदेश सरकार के दो प्रतिनिधि और एफएसएसएआई का एक सदस्य शामिल हैं. इस जांच की देखरेख सीबीआई के प्रमुख करेंगे. यानी तिरुपति बालाजी के प्रसाद में मिलावट के मामले की जांच अब राज्य सरकार नहीं, बल्कि यह नई टीम करेगी.

कोर्ट ने कहा कि यह करोड़ों लोगों की आस्था का मामला है और हम इसे सियासी अखाड़ा नहीं बनाना चाहते हैं. वहीं मामले की सुनवाई के दौरान एसजी तुषार मेहता ने कहा कि उन्हें एसआईटी की क्षमता पर कोई संदेह नहीं है, लेकिन वे चाहते हैं कि जांच की निगरानी किसी पुलिस अधिकारी को सौंपी जाए. अगर इन आरोपों में कोई भी सच्चाई है तो यह स्वीकार करने योग्य नहीं है.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button