National

बदमाशों ने किया रेलवे ट्रैक पर ब्लास्ट, पटरी पर बना तीन फीट गहरा गड्ढा

Share

झारखंड के साहिबगंज जिले के बरहेट थाना क्षेत्र स्थित रांगा घुट्टु गांव के पास ललमटिया से फरक्का की ओर जाने वाली एमजीआर रेलवे लाइन पर बीते मंगलवार की रात लगभग 12 बजे उपद्रवियों ने विस्फोटक का इस्तेमाल कर एक बड़ा धमाका किया.

दरअसल, साहिबगंज जिले के बरहेट थाना क्षेत्र के रांगा घुट्टू गांव के पास ललमटिया से फरक्का जाने वाली एमजीआर रेल लाइन पर बदमाशों ने विस्फोटक लगाकर विस्फोट कर दिया. हालांकि घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. विस्फोट से रेल पटरी पर तीन फीट गहरा गड्ढा हो गया है और करीब 39 मीटर दूर तक पटरी के अवशेष गिरे मिले हैं. यह घटना रांगा घुट्टू गांव के पास पोल संख्या 40/1 के समीप घटी.

इस विस्फोट की आवाज एमजीआर रेल लाइन के आसपास के गांवों के लोगों ने भी सुनी है. घटना में किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. घटना स्थल स्थित पोल संख्या 42/02 पर कोयला लदी ट्रेन खड़ी थी. जो आगे नहीं जा सकी. इसी एमजीआर लाइन से होकर गोड्डा के ललमटिया से फरक्का तक कोयला ले जाया जाता है.

घटना की सूचना मिलने पर एसपी अमित कुमार सिंह, बड़हरवा डीएसपी मंगल सिंह जामुदा, एनटीपीसी के सहायक अभियंता शरबत हुसैन व कनीय अभियंता देवायन, बरहेट थाना प्रभारी पवन यादव घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. घटना की जांच शुरू कर दी गयी है. पुलिस को 15 मीटर की दूरी पर विस्फोट में प्रयुक्त तार मिले हैं. पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button