International

ईरान ने इजरायल पर दागे 200 से ज्यादा मिसाइल, इजरायल ने हिजबुल्लाह पर फिर किया हवाई हमला

Share

Iran Attack On Israel : मध्य पूर्व बड़ी जंग की ओर बढ़ते जा रहा है। हिजबुल्लाह के प्रमुख हसन नसरल्लाह को हाल ही में इजरायल ने मार गिराया था। इसके बाद अब इजरायली सेना अब लेबनान में जमीनी हमले के लिए भी घुस गई है। इस बीच खबर आई है कि ईरान ने इजरायल के ऊपर मिसाइल से हमला शुरू कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईरान की तरफ से अब तक करीब 200 मिसाइल दागी जा चुकी हैं।

इजरायली सेना ने कहा है कि ईरान ने इजरायल पर मिसाइलें दागी हैं और पूरे देश में हवाई हमले के सायरन बज रहे हैं। इजरायल ने नागरिकों को शेल्टर लेने का निर्देश दिया है। इजरायल के मुताबिक, ईरानी मिसाइलें इजरायल तक पहुंचने लगी हैं और एयर डिफेंस ने इनमें से कई को मार गिराया है।

ईरान ने इजरायल पर 180 मिसाइलों की बरसात कर दी. जहां से इजरायल ने जिस बेस से एफ15 जेट्स को लॉन्च किया था, ईरान ने उसे भी ध्वस्त करने का दावा किया है. ईरान ने इजरायल पर अब तक का सबसे बड़ा हमला किया है. ईरान ने फतह बैलिस्टिक मिसाइल से हमला कर इजरायल से हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत का बदला लिया है. ईरानी हमले के बाद इजरायल ने एक इमरजेंसी बैठक बुलाई है. ईरान-इजरायल के बीच जंग में एक ओर खामनेई के संग रूस खड़ा है तो दूसरी ओर नेतन्याहू के संग अमेरिका.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button