Chhattisgarh

पत्रकारिता की आड़ मे चला रहे थे महादेव सट्टा ऐप, थाना मे मामला दर्ज

Share

भिलाई :तथाकथित पत्रकारों ने चाय बेचने वाले के नाम से बैंक खाता खुलाकर खाते में दो युवकों से 1.65 करोड़ का ट्रांजैक्शन कराया था। बता दे शासकीय योजनाओं का लाभ दिलवाने का लालच देकर यह खाता खुलवाया गया था।

तथाकथित पत्रकार आरोपी युवक गोविंद चौहान और रविकांत मिश्रा के खिलाफ सुपेला थाना मे मामला दर्ज हुआ। फ़िलहाल दोनों आरोपी फरार चल रहे हैं। वही यह मामला महादेव ऑनलाइन सट्टा एप से जुड़ा हुआ है। इस मामले में पुलिस की विवेचना जारी है।

बता दें कि दो दिन पहले ही दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. इन आरोपियों से पूछताछ में कथित दो पत्रकार का नाम सामने आया है.

जानकारी के मुताबिक इंदिरा नगर गदा चौक सुपेला भिलाई निवासी धीरज महतो पिता मिथलेश महतो (22 साल) ने दोनों लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. धीरज ने पुलिस को बताया कि वो श्रीशंकराचार्य अस्पताल जुनवानी भिलाई के बाहर चाय की दुकान चलाता है. उनकी पहचान खुद को पत्रकार बताने वाले गोविंदा चौहान और रविकांत मिश्रा से थी. इन दोनों ने उसके और उसके दोस्त पुरानी बस्ती रावणभाटा निवासी मुकेश तांडी से कुछ डिटेल मांगा और कहा कि वो उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाएगा इसलिए वो उसके नाम पर बैंक खाता खुलवाएंगे. रवि और गोविंदा ने उनके नाम पर खाता तो खुलवाया, लेकिन मोबाइल नंबर अपना डलवाकर उस खाते का खुद ही संचालन करने लगे.

जब धीरज ने उनसे पूछा तो उन्होंने कहा कि तुम्हारे मोबाइल नंबर से खाता सिस्टम में अपडेट नहीं ले रहा है, इसलिए उन्होंने अपना नंबर दिया है. इसके बाद वो लोग उनका खाता और एटीएम लेकर चले गए. कुछ महीने बीत जाने के बाद जब उन लोगों ने खाता वापस नहीं किया तो धीरज ने आईडीएफसी बैंक नेहरू नगर में जाकर दोनों का खाता चेक करवाया. वहां उन्हें बताया गया कि उनके खाते में बड़ी मात्रा में अवैध लेनदेन हुआ है. बैंक मैनेजर ने यह भी बताया कि उनका यह खाता मुंबई से होल्ड कर दिया गया है.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button