Chhattisgarh

गृह मंत्री का जिला रो रहा, बिलख रहा है, खुन से लाल हो रही है गांव की गलियां, पुलिस की निष्क्रियता से बिलख रहे है बच्चे व महिलाएं

Share

कवर्धा। कबीरधाम जिला एक समय मे शांत व कबीर की नगरी से जाना जाता था आज भी धर्म नगरी के नाम से जाना जाता है, लेकिन इन दिनों केवल खुन खराबा चोरी डकैती के नाम से जाना जाने लगा है, एक दो दिन नहीं बीतता की दूसरी घटना झगझोड़ कर देती है।

जी हां कबीरधाम प्रदेश के गृह मंत्री का जिला व विधानसभा झेत्र है बावजूद कबीरधाम जिला रो रहा, बिलख रहा है, खून से गांव लाल हो रहे है, पुलिस की निष्क्रियता के कारण बच्चे और महिलाएं बिलख रही है। बावजूद पुलिस प्रशासन में कोई कसावट नहीं आई है। एक मामला ठंडा हुआ नहीं कि दूसरा सामने आ जाता है।
ऐसी ही एक घटना बीती रात की है बिसनपुर खूर्द गांव में हत्या के आरोपी को फांसी देने की मांग को लेकर गांव वालों ने हंगामा शुरू कर दिया। काफी संख्या में गांव की महिलाएं और पुरुष जिला अस्पताल के बाहर पहुंचे और आरोपी अशोक साहू को फांसी देने की मांग को लेकर नारे बाजी करने लगे। इसके बाद ग्रामीण नेशनल हाइवे पहुंच गए और वहां शव सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया।

क्या है मामला
शुक्रवार रात लगभग 7 बजे बाजार चारभाटा पुलिस चौकी अंतर्गत बिरनपुर खूर्द गांव में आरोपी अशोक साहू ने 4 लोगों पर पेचकस से हमला कर दिया। इस घटना में 55 साल के रोहित साहू की मौत हो गई। तीन घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। शनिवार को मृतक रोहित साहू के पोस्टमॉर्टम के दौरान बड़ी संख्या में गांव के महिला पुरुष भी पहुंचे और आरोपी अशोक साहू को फांसी देने की मांग करने लगे।

कवर्धा में हंगामा और चक्काजाम
रोहित साहू के हत्यारे को फांसी देने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में परिजनों और ग्रामीणों ने लाश सड़क पर रखकर रायपुर जबलपुर नेशनल हाईवे 30 में चक्काजाम कर दिया। जिससे कुछ ही समय में बड़ी संख्या में गाड़ियों की लाइन लग गई। ग्रामीणों के इस विरोध में कांग्रेस नेता भी शामिल रहे। ग्रामीणों और पुलिस के बीच तीखी बहस भी हुई। बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी और जवान तैनात किए गए।

परिजनों का पुलिस पर आरोप
मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि आरोपी अशोक साहू आदतन बदमाश है। ग्रामीणों ने अशोक साहू की शिकायत कई बार चौकी बाजार चारभाटा में शिकायत दर्ज कराई लेकिन पुलिस ने गंभीरता नहीं दिखाई। परिजनों का आरोप है कि पुलिस की तरफ से कार्रवाई नहीं करने के कारण आरोपी का हौसला बुलंद हो गया और उसने हत्याकांड को आंजम दिया। ग्रामीणों ने न्याय नहीं मिलने पर चक्का जाम और आंदोलन करने की चेतावनी दी.

आरोपी अशोक साहू को फांसी देने की मांग:
मृतक के भाई कमल साहू ने बताया कि शासन प्रशासन से हमारी मांग है कि आरोपी अशोक साहू को जितनी जल्दी हो सके फांसी दी जाए। उसकी गुंडागर्दी काफी बढ़ गई है। शासन प्रशासन से निवेदन है कि जो जैसा काम कर रहा है उसे वैसे ही सजा मिलनी चाहिए। यदि कोई हत्या कर रहा है तो उसे फांसी देनी चाहिए, ना ही जमानत और ना ही उम्रकैद की सजा होनी चाहिए, लेकिन अशोक साहू की कई बार शिकायत की गई लेकिन पुलिस उसे छोड़ देती है घटना के कुछ दिन पहले भी उसकी शिकायत की गई पर कार्रवाई नहीं हुई इसके कारण आज इस घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस की लापरवाही के कारण ही ऐसी घटना हुई है।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button