Entertainment

Miss Universe India 2024 : रिया सिंघा ने जीता मिस यूनिवर्स इंडिया का खिताब

Share

Miss Universe India 2024: काफी इंतजार के बाद आखिरकार हमें विजेता मिल ही गया! गुजरात की 19 वर्षीय रिया सिंघा को मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का ताज पहनाया गया है. सौंदर्य प्रतियोगिता का ग्रैंड फिनाले 22 सितंबर को जयपुर, राजस्थान में ज़ी स्टूडियो में आयोजित किया गया था. फाइनलिस्ट को कई राउंड में भाग लेना था, जिसमें स्विमसूट राउंड, इवनिंग गाउन सेगमेंट और शीर्ष 10 फाइनलिस्ट के लिए प्रश्नोत्तर सत्र शामिल था.

रिया ने 51 फाइनलिस्ट के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की और विजयी होकर ताज अपने नाम किया. प्रांजल प्रिया ने प्रथम रनर-अप का स्थान जीता, छवि वर्ग ने द्वितीय रनर-अप का स्थान जीता, सुष्मिता रॉय ने तृतीय रनर-अप का स्थान हासिल किया और रूपफुज़ानो व्हिसो ने चौथा रनर-अप का स्थान हासिल किया. रिया को बॉलीवुड अभिनेत्री और मिस यूनिवर्स इंडिया 2015 उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) ने मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का ताज पहनाया। रिया सिंघा के बारे में आपको जो कुछ भी जानना चाहिए, वह यहां है.

मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 रिया सिंघा कौन हैं?
रिया सिंघा अहमदाबाद, गुजरात की 19 वर्षीय मॉडल, एक्टर और ब्यूटी क्वीन हैं. वह GLS (गुजरात लॉ सोसाइटी) यूनिवर्सिटी में परफॉर्मिंग आर्ट्स में स्नातक की डिग्री हासिल कर रही हैं. उन्होंने 2020 में मॉडलिंग शुरू की, जब वह 16 साल की थीं. उन्होंने दिवा मिस टीन गुजरात का खिताब जीता. बस इतना ही नहीं! फरवरी 2023 में, रिया ने मैड्रिड, स्पेन में आयोजित मिस टीन यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया. रिया ने 25 उम्मीदवारों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की और शीर्ष 6 में स्थान हासिल किया. बाद में उसी वर्ष, उन्होंने मुंबई में आयोजित जॉय टाइम्स फ्रेश फेस सीजन 14 में 19 प्रतियोगियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की. रिया सिंघा के माता-पिता रीता सिंघा और बृजेश सिंघा हैं, जो एक उद्यमी और ईस्टोर फैक्ट्री के निदेशक हैं.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button