Sports

बांग्लादेश पर अकेले भारी पड़े अश्विन, भारत 280 रनों से रौंदा

Share

IND vs BAN 1st Test Day : भारतीय टीम का बांग्लादेश के खिलाफ जीत का सिलसिला जारी है। भारत ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में बांग्लादेश को 280 रन से हराया। टीम की यह 14 मैचों में कुल 12वीं जीत है। इसी जीत के साथ मेहबान टीम इंडिया ने 1-0 से बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा।

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन मेहमान टीम बांग्लादेश ने 158 रन और 4 विकेट से आगे खेलना शुरू किया। टीम 234 रन पर ढेर हो गई। नजमुल हुसेन शांतो और शाकिब अल हसन ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन टीम को जीत के करीब तक नहीं ले जा सके। नजमुल हुसेन शांतो ने कप्तानी पारी खेली। हालांकि, वे अपने शतक से चूक गए। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में रवि अश्विन ने सबसे ज्यादा 6 विकेट चटकाए।

पहले टेस्ट मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीता था और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने पहली पारी में 91.2 ओवर में 376 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम 47.1 ओवर में 149 रन पर सिमट गई। इसके बाद टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 64 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए और दूसरी पारी घोषित कर दी। टीम इंडिया ने बांग्लादेश को जीत के लिए 515 रन का लक्ष्य दिया था।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button