Chhattisgarh

न चेंबर ऑफ कॉमर्स का न साहू समाज का मिला समर्थन, बावजूद स्वस्फूर्त व्यपारियों ने बन्द रखें अपना प्रतिष्ठान

Share

कवर्धा । लोहाराडीह में हुए अग्नि कांड उसके बाद जेल में बन्द प्रशांत साहू की मौत के बाद जिले में तनाव की स्थिति के बीच कांग्रेसियों ने प्रदेश बन्द का आव्हान किया गया था। पुलिस द्वारा प्रशांत साहू की बेदम पिटाई के बाद हुए मौत के बाद सभी गिरफ्तार की पटाई की गई। पूरे प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा बंद का आव्हान किया गया था। जिसका व्यपक असर जिले में देखने को मिला। जबकि चेंबर ऑफ कॉमर्स का समर्थन नहीं मिला था और न ही साहू समाज का समर्थन मिला। इसके बाद भी कवर्धा शहर के व्यपारियों ने बन्द का समर्थन करते हुए दोपहर 2 बजे तक स्वस्फूर्त दुकान बंद रखे। इस बीच कांग्रेसी रैली के माध्यम से लोगों से समर्थन भी मांगा।

साहू समाज के किया गृह मंत्री का पुतला दहन
इधर प्रदेश साहू संघ ने सभी जिला मुख्यालय में पुलिस द्वारा बर्बरता बरते हुए प्रशांत साहू की हत्या कर दी गई। जिसके विरोध में साहू समाज के आज सिग्नल चौक में गृह मंत्री का पुतला दहन कर विरोध किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित रहे।

कैसे मारे पुलिस वाले नुक्कड़ नाटक में बताया
लोहारीडीह के प्रशांत की मौत बेदम पिटाई करने से जेल में हुई है। किस प्रकार पुलिस अधीक्षक के सामने लोगों को पीटा गया और किस प्रकार प्रशांत की मौत हो गई। यह सब युवक कांग्रेस के युवाओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से पुलिस व शासन की मनमानी तानाशाही को बताया है। इस प्रकार कवर्धा में दिन भर विरोध प्रदर्शन और व्यपारियों का बन्द का समर्थन किया गया। लोहारा, रेंगाखार जंगल, पोड़ी, पिपरिया, पंडरिया में भी व्यपक स्तर पर बन्द देखा गया।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button