ChhattisgarhMiscellaneous

गरीब बच्चों को मिली बड़ी राहत, CM बघेल ने किया स्वामी आत्मानंद कोचिंग योजना का शुभारंभ

Share

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इंजीनियरिंग एवं मेडिकल की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए स्कूल शिक्षा विभाग की स्वामी आत्मानंद कोचिंग योजना का मंगलवार को अपने निवास कार्यालय से ऑनलाईन शुभारंभ किया। इस योजना के तहत प्रदेश के 146 विकासखंड मुख्यालयों और चार शहरों- रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और कोरबा सहित 150 कोचिंग सेंटर के माध्यम से शासकीय स्कूलों में कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों को कोचिंग दी जाएगी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वामी आत्मानंद कोचिंग योजना का शुभारंभ करते हुए छत्तीसगढ़ में बच्चों के कैरियर निर्माण के लिए की एक और महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए कहा कि निकट भविष्य में पीएससी एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की सर्वसुविधा युक्त बेहतर ऑनलाईन कोचिंग की व्यवस्था भी हम सभी विकासखण्डों में करेंगे।

दुर्ग जिले में चार स्कूलों में ऑनलाईन कोचिंग प्रारंभ की गई है, जिसमें पाटन में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल और दुर्ग में दो स्कूल जे.आर.डी. माध्यमिक शाला एवं कन्या माध्यमिक शाला, धमधा में कन्या महाविद्यालय शामिल है। इन स्कूलों में जेईई व नीट की तैयारी कराई जाएगी। मुख्यमंत्री ने पाटन स्कूल के बच्चों से चर्चा कर योजना के संबंध में जानकारी ली।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button