National

कठुआ एनकाउंटर : आतंकियों के पास से मिले NATO के हथियार

Share

Kathua Encounter : जम्मू कश्मीर के कठुआ में पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश बेनकाब हुई है। कठुआ एनकाउंटर को लेकर जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक बहुत बड़ा खुलासा किया है। एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों के पास से नाटो के हथियार बरामद हुए हैं। आतंकियों के पास से एम4 कार्बाइन बरामद हुई है। जिसका इस्तेमाल नाटो की सेना के द्वारा किया जाता है। ऐसे में ये माना जा रहा है कि नाटो के हथियार कश्मीर के अंदर घुस चुके हैं और आतंकियों के हाथ में है। पिछले कई दिनों से देखा जा रहा है कि जम्मू कश्मीर में आतंकी वारदातें बढ़ गई हैं। सेना के काफिले पर हमला बढ़ता जा रहा है। अब जब एनकाउंटर में जैश के दो आतंकी मारे गए। उनके पास से जो दो हथियार बरामद हुए हैं, उसको लेकर सबसे बड़ा खुलासा जम्मू कश्मीर पुलिस की तरफ से किया गया है।

एम4 कार्बाइन
एम4 कार्बाइन 1980 के दशक के दौरान संयुक्त राज्य अमेरिका में विकसित एक हल्की, गैस-संचालित, पत्रिका-संचालित कार्बाइन है। यह अमेरिकी सशस्त्र बलों का प्राथमिक पैदल सेना हथियार है और इसे 80 से अधिक अन्य देशों द्वारा भी अपनाया गया है। एम4 को नज़दीकी लड़ाई के लिए डिज़ाइन किया गया है और यह बहुत ही कुशल है। यह विभिन्न प्रकार की युद्ध स्थितियों के लिए सटीक, विश्वसनीय और उपयुक्त भी है, जो इसे सैन्य और कानून प्रवर्तन कर्मियों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प बनाता है।

आर्मी ने 2 आतंकी ठोका
उधमपुर जिले के बसंतगढ़ के ऊपरी इलाकों में जारी मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) संगठन से जुड़े दो आतंकवादी मारे गए। घने जंगल में आतंकवादियों के खिलाफ यह पहला सफल अभियान है, जहां पिछले छह महीनों में छह से अधिक मुठभेड़ हो चुकी हैं। गत 28 अप्रैल को मुठभेड़ में एक ग्राम रक्षा रक्षक और 19 अगस्त को एक सीआरपीएफ इंस्पेक्टर की जान चली गई थी। अधिकारियों ने बताया कि एक और आतंकवादी खंडरा टॉप पर अभियान क्षेत्र में छुपा हुआ है और उसे मार गिराने के प्रयास जारी हैं। उन्होंने बताया कि इलाके में छिपे आतंकवादियों ने अपराह्न लगभग 12.50 बजे तलाशी दल पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। सेना ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘राइजिंग स्टार कोर के जवानों के साथ खंडरा में जारी मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button