Politics

राहुल गांधी के आवास के बाहर खिलाफ BJP का प्रदर्शन

Share

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका यात्रा पर हैं. जहां उन्होंने कई कार्यक्रमों में भाग लिया. राहुल गांधी का अमेरिका दौरा लगातार किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में बना हुआ है. दरअसल अमेरिका यात्रा पर राहुल गांधी ने कई ऐसे बयान दिए, जिनका बीजेपी खुलकर विरोध कर रही है.

देश में धार्मिक स्वतंत्रता पर अमेरिका में राहुल गांधी की टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए भाजपा समर्थित एक सिख समूह दिल्ली में कांग्रेस की सोनिया गांधी के आवास तक विरोध मार्च निकाल रहा है. यह तर्क देते हुए कि वे कांग्रेस शासन के मुकाबले भाजपा सरकार में अधिक सुरक्षित हैं, वे मांग कर रहे हैं कि राहुल गांधी अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगें.

क्या है पूरा मामला?
अपनी तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि भारत में लड़ाई राजनीति के बारे में नहीं है.दर्शकों में से एक सिख सदस्य से उनका नाम पूछते हुए, राहुल गांधी ने कहा था: “लड़ाई इस बात को लेकर है कि क्या एक सिख के रूप में उन्हें भारत में पगड़ी पहनने की अनुमति दी जाएगी; या एक सिख के रूप में उन्हें पगड़ी पहनने की अनुमति दी जाएगी या नहीं.” भारत में कड़ा पहनने की अनुमति है या नहीं, एक सिख के रूप में उसे गुरुद्वारे में जाने की अनुमति है या नहीं, यह लड़ाई सिर्फ उसके लिए नहीं है, बल्कि सभी धर्मों के लिए है.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button