National

कालिंदी एक्सप्रेस को उड़ाने की साजिश नाकाम, ट्रैक पर रखा था LPG सिलेंडर और…

Share

प्रयागराज से कानपुर होते हुए भिवानी के लिए चलने वाली ट्रेन कालिंदी एक्सप्रेस को एलपीजी सिलेंडर से उड़ाने की साजिश का मामला सामने आया है। ये ट्रेन रविवार को देर शाम ट्रैक पर रखे एक सिलेंडर से टकरा गई। इस दौरान तेज आवाज भी हुई। गनीमत ये रही कि ट्रेन में मौजूद यात्रियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

कानपुर में अनवरगंज-कासगंज रेलवे रूट पर देर शाम भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस (Kalindi Express) ट्रैक पर रखे सिलेंडर (LPG cylinder) से टकरा गई। ट्रेन की स्पीड ज्यादा थी, जिसकी वजह से ट्रेन को रोकते-रोकते ट्रेन सिलेंडर (LPG cylinder) से जा टकराई। इससे तेज आवाज भी आई। ये ट्रेन प्रयागराज से कानपुर (Kanpur) सेंट्रल होते हुए भिवानी जा रही थी।

शिवराजपुर के पास के ड्राइवर ने मेमो दिया कि ट्रेन किसी लोहे की चीज से टकराई है। इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी गई लेकिन मौके पर कुछ भी नहीं मिला। ट्रेन ड्राइवर की सूचना पर RPF इंस्पेक्टर जांच करने पहुंचे। ओपी मीणा की टीम ने जांच के बाद करीब 200 मीटर दूर सिलेंडर बरामद किया। जिस सिलेंडर से ट्रेन टकराई, वह भरा हुआ मिला है। जांच में अन्य संदिग्ध वस्तुएं भी बरामद हुई हैं।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button