National

बड़ा हादसाः ट्रेन 2 टुकड़ों में बंटी, यात्रियों में मची चीख-पुकार

Share

हावड़ा-दिल्ली मुख्य रेल मार्ग पर आज बिहार के डुमरांव और टुड़ीगंज रेलवे स्टेशन के बीच धरौली हॉल्ट के समीप कपलिंग टूटने से मगध एक्सप्रेस दो टुकड़ों में बंट गई है। कपलिंग टूटने की वजह से मगध एक्सप्रेस दो हिस्सों में बट गई। इसके बाद तेज झटके के साथ ट्रेन रुक गई। इस दुर्घटना के बाद यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई। घटना की सूचना बक्सर रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों को दी गई, जिसके बाद रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार के निर्देश पर मौके पर रेलवे सुरक्षा बल की टीम भेजी गई है। इस दुर्घटना में फिलहाल जान माल के नुकसान की बात सामने नहीं आई है।

बक्सर के सहायक स्टेशन प्रबंधक विंध्याचल पांडेय ने यहां बताया कि हादसा दिन में तकरीबन 11:07 बजे पर हुआ। इस घटना के बाद फिलहाल इस रेलखंड पर परिचालन ठप है।बक्सर से रेल का इंजन भेजा गया गया है जो बटे हुए ट्रेन को रघुनाथपुर स्टेशन पर ले जाया जा रहा है और फिर क्षतिग्रस्त बोगी को हटाकर शेष ट्रेन को आगे गंतव्य तक भेजने की कारवाई की जा रही है।

इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका गया
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन संख्या 20802 डाउन मगध एक्सप्रेस डुमरांव रेलवे स्टेशन से तकरीबन 11:00 बजे खुली और 11:06 बजे यह ट्रेन टुड़ीगंज से आगे बढ़ी। एक मिनट के बाद ही धरौली हाल्ट के समीप जोरदार आवाज के साथ ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। चालक ने जब इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी को रोका और नीचे उतर कर देखा तो यह ज्ञात हुआ कपलिंग टूट जाने के कारण ट्रेन दो हिस्सों में बट गई थी।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button