Chhattisgarh

पंडाल में रखी गणेश प्रतिमा तोड़ी, नाराज हिंदू संगठनों ने किया थाना घेराव

Share

रायपुर। राजधानी रायपुर में अज्ञात युवक ने पंडाल में रखी गणेश प्रतिमा को तोड़ दिया। घटना के बाद हिंदू संगठनों ने देर रात आजाद चौक थाने का घेराव कर दिया। स्थानीय पार्षद के साथ मिलकर लोगों ने जमकर बवाल मचाया, पुलिस ने मामले में FIR दर्ज कर एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है, जिसके बाद प्रदर्शनकारी शांत हुए।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आजाद चौक थाना क्षेत्र के लाखे नगर के पास शुक्रवार रात 10 बजे एक विशेष समुदाय के युवक ने पंडाल में रखे गणेश प्रतिमा के निचले हिस्से को तोड़ दिया। समिति के सदस्यों ने जब ऐसा करने से मना किया। तो उनसे गाली-गलौज की। कुछ देर बहसबाजी करने के बाद युवक वहां से फरार हो गया। इस बात की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में स्थानीय और हिंदू संगठन के लोग थाने पहुंच गए। उन्होंने आरोपी पर सख्त कार्रवाई करने के लिए नारेबाजी और प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

इधर घटना की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई औऱ कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त फोर्स थाने में तैनात की गई। प्रदर्शनकारियों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने फौरन आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज की। इसके बाद चार टीमों को फरार आरोपी की धरपकड़ के लिए रवाना किया। मामले में देर रात एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा आरोपी के खिलाफ सबूत जुटाने के लिए आसपास के सीसीटीवी खंगाल रही है।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button