Chhattisgarh

वंदे भारत एक्सप्रेस: अब 5 घंटे में तय होगा रायपुर से विशाखापट्टनम का सफर

Share

Vande Bharat Train: छत्तीसगढ़ से नागपुर जाने वाली वंदेभारत ट्रेन के बाद, रेलवे अब राज्य में दूसरी वंदेभारत एक्सप्रेस शुरू करने जा रहा है, जो दुर्ग से रायपुर होकर विशाखापट्टनम तक चलेगी। इस नई ट्रेन की खासियत यह है कि रायपुर से विशाखापट्टनम का सफर केवल 5 घंटे में पूरा हो सकेगा। इस सुविधा से यात्री एक ही दिन में विशाखापट्टनम जाकर वापस लौट सकेंगे, जिससे ट्रैवलर्स के लिए एक नया, तेज़ और सुविधाजनक विकल्प उपलब्ध होगा।

नई वंदेभारत ट्रेन की शुरुआत दुर्ग से की जाएगी, क्योंकि कोचिंग यार्ड वहीं स्थित है। अनुमान है कि ट्रेन की बोगियां और इंजन 10 सितंबर के आसपास दुर्ग पहुंचेंगे। इसके बाद, ट्रेन 12 सितंबर को दुर्ग से रायपुर होकर विशाखापट्टनम के लिए रवाना हो सकती है, हालांकि तारीख में थोड़ा बदलाव भी संभव है।

यह वंदेभारत ट्रेन दुर्ग से रायपुर, महासमुंद, खरियार रोड, कांटाभांजी, टिटलागढ़, रायगढ़ा, पार्वतीपुरम और विजयानगरम होते हुए विशाखापट्टनम पहुंचेगी। 300 किलोमीटर की दूरी महज 5 घंटे में तय की जाएगी। इस ट्रेन के टिकट नागपुर वंदेभारत एक्सप्रेस की तर्ज पर होंगे, जो यात्रियों को सुलभ और किफायती सफर का अनुभव प्रदान करेंगे।

रायपुर डीआरएम संजीवन कुमार और वाणिज्य प्रबंधक एके त्रिपाठी ने दुर्ग स्टेशन का निरीक्षण कर लिया है। माना जा रहा है कि यह निरीक्षण विशेष रूप से वंदेभारत ट्रेन की शुरुआत की तैयारी के लिए किया गया था। दुर्ग और रायपुर के बीच यात्रियों की भारी मांग के चलते यह नई ट्रेन एक बड़ा आकर्षण बन सकती है।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button