Chhattisgarh

डिवाइन पब्लिक स्कूल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया कृष्ण जन्माष्टमी, हुई दही लूट

Share

कवर्धा। डिवाइन पब्लिक स्कूल कुम्ही धोभागट्टी में कृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल के शिक्षक शिक्षिका के द्वारा मां सरस्वती व राधा-कृष्ण की प्रतिमा की पृजा अर्चना द्वारा हुआ ।

तत्पश्चात कक्षा नर्सरी से दूसरी तक के नन्हें-मुन्हें बच्चों के लिए कृष्ण राधा ड्रेस शो का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिये। बच्चे राधा-कृष्ण, सुदामा व वासुदेव की वेशभूषा में अपनी मनोरम प्रस्तुति व नृत्य के माध्यम से सभी का मन मोह लिया ।

वहीं दूसरी ओर कक्षा 3 री से 8 वीं के बच्चों के लिए मटका सजावट, बांसुरी सजावट, श्री कृष्ण मुकुट सजावट एवं कक्षा सजावट प्रतियोगिता का आयोजन हुआ जिससे पूरा स्कूल श्री कृष्ण धाम से सजा रहा । साथ ही कक्षा 3rd से 6th के बच्चों का मटकी फोड़ साथ किया गया सांस्कृतिक कार्यक्रम और दही-हण्डी फोड़ का आयोजन किया गया, जिसने कार्यक्रम को अधिक रोचक बना दिया ।

इस कार्यक्रम से मानों स्कूल पूरा वृन्दावन धाम सा बन गया था पूरा माहौल श्री कृष्ण की भक्ति में भरा रहा । कार्यक्रम में डायरेक्टर शाला में कार्यरत शिक्षक शिक्षिका के द्वारा समस्त क्षेत्र वासियों को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेसित किया गया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं व विद्यालय के कर्मचारियों व बच्चों का विशेष योगदान रहा ।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button