National

बदलापुर स्कूल यौन शोषण मामला : महाविकास अघाड़ी ने 24 अगस्त को महाराष्ट्र बंद का किया आह्वान

Share

बदलापुर घटना के विरोध में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने बुधवार को 24 अगस्त को महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया। एमवीए ने कहा कि महाविकास अघाड़ी के तीनों दल इस एक दिवसीय बंद में भाग लेंगे। इससे पहले आज एनसीपी (एससीपी) सांसद सुप्रिया सुले ने अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बदलापुर के एक किंडरगार्टन स्कूल में दो युवा लड़कियों के कथित यौन उत्पीड़न को लेकर महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

बता दें कि महाराष्ट्र के ठाणे जिला स्थित एक स्कूल के शौचालय में चार वर्षीय दो बच्चियों से सफाईकर्मी द्वारा कथित यौन उत्पीड़न किये जाने के बाद, हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारियों ने बदलापुर रेलवे स्टेशन की पटरियों को अवरुद्ध कर दिया और विद्यालय परिसर में धावा बोल दिया। पुलिस ने रेल पटरियों पर मौजूद प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्च किया, जो पुलिसकर्मियों पर पथराव कर रहे थे। आक्रोशित अभिभावकों सहित सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने बच्चियों के यौन उत्पीड़न के खिलाफ अपनी नाराजगी जताने के लिए स्कूल भवन में तोड़फोड़ की।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को कहा कि दो किंडरगार्टन लड़कियों के कथित यौन शोषण मामले पर ठाणे जिले के बदलापुर में विरोध प्रदर्शन राजनीति से प्रेरित था और इसका उद्देश्य राज्य सरकार को बदनाम करना था। मुद्दे को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अधिकांश प्रदर्शनकारी बाहरी थे। पत्रकारों से बात करते हुए शिंदे ने विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि घटना पर राजनीति करने वालों को शर्म आनी चाहिए।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button