National

धारा 144 लागू, कड़ी सुरक्षा के बीच देवराज का हुआ अंतिम संस्कार

Share

Section 144 imposed : राजस्थान के उदयपुर के सरकारी स्कूल में हुई चाकूबाजी में हिंदू छात्र की सोमवार (19 अगस्त 2024) को मौत हो गई। उसका अंतिम संस्कार उसके पिता और चचेरे भाई ने किया। इस दौरान शव य़ात्रा में जमा हुई भीड़ नारेबाजी करती नजर आई। स्थिति संभालने के लिए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात था।

16 अगस्त 2024 को हुई घटना के बाद छात्र एमबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन 19 अगस्त को करीबन 3 बजे उसकी तबीयत बिगड़ गई और बाद में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। छात्र की मौत के बाद 24 घंटे तक पूरे उदयपुर शहर, बेदला, बड़गाँव, बलीचा, देबारी, एकलिंगपुरा, कानपुर, ढीकली और बुवाणा में इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गई हैं। बताया जा रहा है कि नेटबंदी इन क्षेत्रों में आज भी रहेगी।

मृतक के परिजनों को आश्वासन दिया गया है कि मामले में एससी-एसटी एक्ट के तहत कार्रवाई होगी। इसके अलावा मृतक के परिजनों को 51 लाख रुपए का मुआवाजा और नौकरी देने की बात हुई है। सामने आए विजुअल्स में इलाके में भारी पुलिस बल को तैनात देखा जा सकता है।

क्या हुआ 19 अगस्त को
बताया जा रहा है कि छात्र की मौत से कुछ देर पहले ही उसकी बहन ने उसके हाथ पर राखी बाँधी थी मगर उसके बाद यानी 3 बजे के आसपास छात्र की तबीयत बिगड़ने लगी। 5:30 बजे बच्चे की मौत की खबर आई। 6:00 बजे तक अस्पताल के इमरजेंसी गेट के बार विभिन्न संगठनों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। 7:00 बजे के आसपास परिजनों की माँग पर सहमति बनी और फिर अंतिम संस्कार हुआ।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button