National

रक्षाबंधन पर स्कूली छात्राओं से प्रधानमंत्री मोदी ने बंधवाई राखी

Share

नई दिल्ली। देशभर में सोमवार को रक्षाबंधन का पर्व बड़े धूम-धाम से मनाया जा रहा है। हर साल की भांति इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्कूली छात्राओं ने राखी बांधी। पीएम मोदी ने छोटे बच्चों से बात की और उन्हें आशीर्वाद दिया। इस दौरान बच्चों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बेहद खुश नजर आए।वहीं बच्चे भी प्रधानमंत्री से मिलकर खुश थे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को सोशल मीडिया के जरिए देशवासियों लोगों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीं और कामना की कि यह पावन पर्व सभी के रिश्तों में नयी मिठास और जीवन में सुख, समृद्धि एवं सौभाग्य लेकर आए। मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “समस्त देशवासियों को भाई-बहन के असीम स्नेह के प्रतीक पर्व रक्षाबंधन की ढेरों शुभकामनाएं। यह पावन पर्व आप सभी के रिश्तों में नयी मिठास और जीवन में सुख, समृद्धि एवं सौभाग्य लेकर आए।”

हर साल श्रावण मास की पूर्णिमा को मनाया जाने वाला यह पर्व भाई-बहन के प्यार एवं पवित्र रिश्ते को और गहरा करता है। अटूट प्रेम के इस पर्व पर बहनें जहां अपने भाइयों की सफलता की प्रार्थना करती हैं, वहीं भाई इसके बदले अपनी बहनों की हर प्रकार की विपत्ति से रक्षा करने का संकल्प लेते हैं।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button