Uncategorized

देवेंद्र यादव ने सफेद झंडा पैर के पास रखकर समाज की भावनाओं का अपमान किया: गुरु खुशवंत

Share

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के विधायक गुरु खुशवंत साहेब ने कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस की बौखलाहट पर तीखा हमला बोलते हुए बलौदाबाजार अग्निकांड मामले को लेकर कांग्रेस पर वातावरण को बिगाड़कर अपनी गंदी राजनीतिक सोच से प्रदेश के समरस सामाजिक सौहार्द्र को क्षति पहुँचाने का आरोप लगाया है। गुरु खुशवंत साह्ब रविवार को भाजपा कार्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

गुरु खुशवंत साहेब ने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम में देवेंद्र यादव भी एक प्यादे ही हैं, ऐसा लगता है। कांग्रेस के पूरे ईको सिस्टम की बौखलाहट यही है कि उसका सारा षड्यंत्र पर्दाफाश हो जाएगा।

बलौदाबाजार मामले के षड्यंत्र में अपनी भूमिका के जगजाहिर हो जाने के भय से कांग्रेस के लोग बेचैन हो रहे हैं और इसलिए पत्रकार वार्ताएँ करके तथ्य और सत्य से परे बातें करके वह अब प्रदेश की जनता का ध्यान भटकाने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं। विधायक यादव की गिरफ्तारी पर पत्रकार वार्ता करके कांग्रेस यही सवाल खड़ा कर रही है कि विधायक देवेंद्र यादव कहीं-न-कहीं किसी साजिश में संलिप्त तो नहीं हैं?

गुरु खुशवंत साहेब ने कहा कि जहां भी कांग्रेस हारती है, वहाँ अराजकता पैदा करने के बहाने तलाशती रहती है। बलौदाबाजार के घटनाक्रम से यही लगता है कि इस ईको सिस्टम की मंशा बड़े स्तर पर खून-खराबा कराने की थी। शासन की मुस्तैदी के कारण इतनी बड़ी घटना के बावजूद किसी तरह की जनहानि नहीं होना बड़े संतोष की बात है। कांग्रेस को दुःख ही इसी बात का है कि क्यों बड़े स्तर पर जनहानि नहीं हुई?

गुरु खुशवंत साहेब ने कहा कि कांग्रेस अनुसूचित जाति समाज की सबसे बड़ी दुश्मन है। आरक्षण समेत अनेक मामले इस बात के गवाह हैं। भूपेश शासन में इस समाज के युवकों को नग्न प्रदर्शन तक करना पड़ा था, इससे बड़ा सबूत कांग्रेस के अजा विरोधी होने का और क्या होगा?

गुरु खुशवंत साहेब ने कहा कि पुलिस गुण-दोष के आधार पर कारवाई करेगी। दोषी चाहे कितना भी बड़ा व्यक्ति हो, उसे छोड़ा नहीं जायेगा। जिस तरह की संवेदनशीलता, परिपक्वता और धैर्य का परिचय इस समाज के नेताओं ने दिया है, उसकी जितनी तारीफ की जाय, कम है। चाहे जो भी कीमत चुकानी पड़े, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व वाली प्रदेश की भाजपा सरकार कांग्रेस के मंसूबे को ध्वस्त करने के लिए प्रतिबद्ध है। कांग्रेस या उसके लोगों को किसी भी सूरत में छत्तीसगढ़ के शांत वातावरण को बिगाड़ने नहीं देंगे।

भाजपा विधायक गुरु खुशवंत साहेब ने कहा कि जब-जब अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है, कांग्रेस पत्रकार वार्ता लेकर उनकी वकील बनकर अनर्गल प्रलाप करती रही है। इससे पहले जब पिछली भूपेश सरकार में जब तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उप सचिव सौम्या चौरसिया की गिरफ्तारी हुई, समीर विश्नोई की गिरफ्तारी हुई तब भी तत्कालीन मुख्यमंत्री बघेल समेत कांग्रेस के लोगों ने उनका वकील बनकर बयानबाजी की। अनवर ढेबर की गिरफ्तारी हुई तब भी उसके संरक्षण में कांग्रेस खड़ी हुई। इतना ही नहीं, अपराधियों के संरक्षण में रायपुर से लेकर दिल्ली तक कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री बघेल के नेतृत्व में प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। आज रविवार को फिर कांग्रेस की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई है।

गुरु खुशवंत साहेब ने कहा कि प्रदेश के कद्दावर कांग्रेस नेता व प्रदेश के पूर्व मंत्री अमितेश शुक्ल की कही बात अब सच साबित होती दिख रही है, जिसमें शुक्ल ने कहा था कि अब कांग्रेस पर अपराधियों का कब्जा है। जो व्यक्ति आरोपी है, उसके बचाव में कांग्रेस का पत्रकार वार्ता करना निंदनीय है और इससे इस बात की पुष्टि होती है कि कहीं-न-कहीं कोई बड़ी गड़बड़ है और कांग्रेस का छत्तीसगढ़ के सौहार्द्र और शांतिपूर्ण वातावरण को बिगाड़ने में बड़ा हाथ है।

भाजपा विधायक गुरु खुशवंत साहेब ने कहा कि बलौदाबाजार में हुई आगजनी की भीषण वारदात एक सुनियोजित राजनीतिक षड्यंत्र है। षड्यंत्रकारियों का प्रदेश के सामाजिक सौहार्द्र को खत्म कर भाजपा सरकार को बदनाम कर राजनीतिक लाभ लेने का गर्हित उद्देश्य था, लेकिन प्रदेश सरकार की सक्रियता और सूझबूझ से षड्यंत्रकारी अपनी बदनीयती में नाकामयाब रहे।

अब इस मामले की न्यायिक जाँच में सारे तथ्य और सत्य सामने आएंगे, इसलिए कांग्रेस के नेता अपने बेनकाब हो जाने के डर के मारे बिलबिला रहे हैं और अपनी चमड़ी बचाने के लिए अनर्गल प्रलाप कर प्रदेश को गुमराह करने में लगे हैं। इस साजिश में संलिप्तता का खुलासा होने पर राजनीतिक नौटंकियाँ करके दबाव बनाने व प्रदेश को गुमराह करने की कांग्रेसियों की ओछी राजनीति सफल नहीं होगी।

प्रेस वार्ता में भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी,अनुसूचित जाति मोर्चा के महामंत्री दयावंत बांधे, अन्य पदाधिकारी ओमेश जिभेकर,संदीप सांडे,अरुण मिरी,खेमलाल कोसले माजूद रहे।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button