National

ट्रेन हादसा, साबरमती एक्सप्रेस के 22 डिब्‍बे पटरी से उतरे, हेल्पनंबर नंबर जारी

Share

Train Derail : कानपुर में शुक्रवार रात करीब 2:30 बजे ट्रेन हादसा हो गया। गाड़ी संख्या 19168 साबरमती एक्सप्रेस के 22 डिब्बे पटरी से उतर गए। यह हादसा भीमसेन खंड में गोविंदपुरी स्टेशन के निकट हुआ। ड्राइवर के अनुसार प्रथम दृष्टया बोल्डर इंजन से टकराया और इंजन का कैटल गार्ड बुरी तरह से क्षतिग्रस्त/मुड़ गया।

कानपुर के गोविंदपुरी स्टेशन के पास 19168 साबरमती एक्सप्रेस के 22 कोच पटरी से उतर गए। यह ट्रेन वाराणसी से अहमदाबाद जा रही थी। फिलहाल, कोई यात्री हताहत नहीं हुआ है। रेलवे स्टाफ मौके पर पहुंच गया है। नॉर्थ सेंट्रल रेलवे ने कहा कि हादसा बोल्डर टकराने से हुआ है। हादसे के चलते कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है। कानपुर से बुंदेलखंड, मध्य प्रदेश जाने वाली ट्रेनों को कैंसल किया गया। कुछ ट्रेनों के रास्ते बदले गए।

कानपुर के डीएम राकेश कुमार सिंह का कहना है कि करीब 22 कोच पटरी से उतरे हैं। वह और एसडीएम मोके पर मौजूद हैं। कोई हताहत नहीं हुआ है। कुछ लोगों को मामूली खरोंच आई है। कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है। एंबुलेंस खड़ी हैं जो यात्री हैं उन्‍हें उनके गंतव्‍य तक या रेलवे स्‍टेशन तक ले जाने के लिए बसों का इंतजाम किया है।

इस बीच घटनास्‍थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है। घटनास्थल से एक विशेष ट्रेन से यात्रियों को कानपुर सेंट्रल भेजा जा रहा है। यहां से उन्हें गंतव्य की ओर रवाना किया जाएगा। रेल प्रशासन की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं:

भारतीय रेलवे ने आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं:

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button