Sports

पेरिस ओलंपिक : PM मोदी ने भारतीय दल से की मुलाकात, कहा….

Share

Paris Olympics : पेरिस ओलंपिक में छह पदक जीतने के बाद भारतीय एथलीट्स देश लौट चुके हैं। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी भारतीय एथलीट्स लाल किले पर हुए कार्यक्रम के दौरान मौजूद थे। इसके बाद सभी खिलाड़ियों ने पीएम मोदी से भी मुलाकात की। इसका वीडियो सामने आया है। इस दौरान पीएम मोदी खिलाड़ियों से मजाक मस्ती भी करते दिखे। उन्होंने लक्ष्य सेन से कहा- आप तो सेलिब्रिटी बन गए हो! वहीं, प्रधानमंत्री ने मनु भाकर की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि इस साल भी देश को पहला पदक भारत की बेटी ने ही दिलाया है।

पीएम मोदी ने वीडियो की शुरुआत बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन से बात करने से की। पीएम ने कहा- पता है आपको, आप अब सेलिब्रिटी बन गए हो? इस पर लक्ष्य कहते हैं- मैच के समय तो मेरा फोन प्रकाश (पादुकोण) सर ने ले लिया था। उन्होंने कहा था कि जब तक मैच नहीं हो जाते, तब तक फोन नहीं मिलेगा। हालांकि, काफी लोगों ने मेरा समर्थन किया। मेरा एक अच्छ लर्निंग एक्सपीरियंस भी था। थोड़ा दिल भी टूटा, क्योंकि पदक के पास पहुंचकर रह गया। आगे मैं कोशिश करूंगा कि और बेहतर कर सकूं।’ इसके बाद पीएम कहते हैं- प्रकाश सर में इतना अनुशासन था कि अगली बार मैं उन्हीं को भेजूंगा।

पीएम मोदी कहते हैं- आप सभी पूरी दुनिया में भारत के तिरंगे की शान बढ़ाकर के देश लौटे हैं। मेरे निवास पर आप सभी का स्वागत करने का मुझे अवसर मिला, यह मेरे लिए गौरव की बात है। पेरिस जो-जो एथलीट्स गए थे, उन्हें पहले से पता था कि उन्हें अपना बेस्ट देना है। मैंने भी हमेशा यही कहा है आप सभी को, कि हमेशा अपना बेस्ट देना है और आप सभी ने बेस्ट दिया है। दूसरी बात यह है कि हमारे खिलाड़ी उम्र में थोड़े छोटे हैं। अभी से ही हमने बेहतर प्रदर्शन किया है और आगे हमारे पास समय है और बेहतर हासिल करने का। मुझे यकीन है वो आप जरूर करेंगे। यहां भी मेरी इच्छा है कि मैं सबका नाम लेकर उससे चर्चा करूं, विशेषकर हमारी बेटियां। पिछली बार की तरह इस बार भी बेटियों ने ही ओलंपिक में भारत की जीत का श्रीगणेश किया है।

पीएम मोदी ने मनु समेत पदकवीरों की तारीफ की
पीएम मोदी ने कहा- मनु को जिस प्रकार पिछली बार (टोक्यो ओलंपिक) तकनीकी कारणों से निराश होना पड़ा था, फिर उन्होंने जो वापसी की, अंकिता (भकत) ने जिस तरह अपना सीजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, मनिका बत्रा और श्रीजा अकुला ने भी सभी का ध्यान खींचा है। इसी तरह बाकी खिलाड़ी भी रहे, खासकर धीरज ने जिस तरह लगन और अनुशासन में स्थिरता दिखाई, स्वप्निल ने कठिनाइयों को पार कर जिस तरह पदक जीता है, हॉकी में हमारे सरपंच साहब (हरमनप्रीत) और उनकी टीम ने दिखा दिया कि भारत की ताकत क्या है। पीआर श्रीजेश ने ये बता दिया है कि वह ‘द वॉल’ क्यों हैं। जो मेडल जीता या कुछ पॉइंट या सेकंड से चूका, उन सभी ने एक ही संकल्प को दोहराया, ये सिलसिला गोल्ड से कम पर खत्म नहीं होगा।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button