Chhattisgarh

इस दिन छत्तीसगढ़ आएंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, करेंगे मैराथन बैठक

Share

रायपुर। छत्तीसगढ़ में जल्द ही पंचायत और निकाय चुनाव होने वाले हैं। इसे लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों से तैयारियां शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि ये दोनों चुनाव एक साथ साल के अंत तक होंगे। इसी बीच जानकारी मिली है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 23 अगस्त को रायपुर दौरे पर आने वाले हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, इस दिन राज्य सरकार की योजनाओं पर चर्चा होगी। इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नक्सल मुद्दे पर भी चर्चा करेंगे। कहा जा रहा है कि नक्सल मुद्दे पर कई रणनीति भी तैयार की जाएगी।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सलवाद को लेकर कहा था, कि नक्सलवाद की समस्या अगले दो-तीन साल में खत्म हो जाएगी। उन्होंने दावा किया कि छत्तीसगढ़ के एक छोटे से क्षेत्र को छोड़कर समूचा देश इस खतरे से मुक्त हो चुका है। छत्तीसगढ़ में कुछ हिस्सों में अब भी नक्सली सक्रिय हैं, क्योंकि पिछले पांच साल से राज्य में कांग्रेस की सरकार थी। उन्होंने कहा था कि पांच महीने पहले जब से राज्य में भाजपा सरकार ने सत्ता संभाली है, तब से छत्तीसगढ़ को नक्सलियों से मुक्त कराने का काम शुरू हो गया है।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button