New Delhi

क्‍या केजरीवाल को मिलेगी जमानत, आज होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

Share

दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाला मामले में अभी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं. उन्हें कुछ दिनों पहले ईडी केस में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है, लेकिन सीबीआई के तरफ से दर्ज मामले में उन्हें अभी भी राहत नहीं मिल पाई है. वहीं बुधवार (14 अगस्त) को सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई होगी. बता दें कि इस याचिका में सीएम केजरीवाल की तरफ से आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में सीबीआई द्वारा की गई गिरफ्तारी को बरकरार रखने के दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती दी है.

सुप्रीम कोर्ट में इस केस में जमानत के अनुरोध वाली सीएम केजरीवाल की याचिका पर कोर्ट में अलग से सुनवाई होगी. इस मामले में न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति उज्ज्ल भुइयां की पीठ द्वारा सुनवाई की जाएगी . बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से वरिष्ठ उनके वकील अभिषेक सिंघवी ने मंगलवार (13 अगस्त) को इस याचिका को सूचीबद्ध करने का अनुरोध किया था, जिसपर सुप्रीम कोर्ट उनकी याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया था.

दिल्ली की हाईकोर्ट ने इस मामले को लेकर सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी को वैध करार देते हुए 5 अगस्त को इस गिरफ्तारी को बरकरार रखा था. इसके आगे कोर्ट ने कहा था कि सीबीआई की कार्रवाई दुर्भावना से प्रेरित नहीं है, जिससे ये रहा जा सकता है कि आम आदमी पार्टी के नेता गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं, जो उनकी गिरफ्तारी के बाद ही गवाही देने का साहस जुटा सकें.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button