Chhattisgarh

भाजपा नेता गिरफ्तार, कलेक्टर के साथ बहस का आडियो हुआ था वायरल, जाने क्‍या है पूरा मामला

Share

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में बीते दिनों कलेक्‍टर अनुराग पांडेय और बीजेपी नेता अजय सिंह के बीच तीखी बहस हुई थी। लेकिन 4 दिन पहले सरकार ने ट्रांसफर कर दिया था। कलेक्‍टर पांडेय का ट्रांसफर आदेश जारी होने के कुछ दिन पहले ही उनका जिला के बीजेपी नेता अयज सिंह के साथ हॉट टाक वाला आडियो वायरल हुआ था। माना जाता है कि, कलेक्‍टर का ट्रांसफर इसी ऑडियो की वजह से हुआ है। लेकिन अब पुलिस ने अजय सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, अजय सिंह की गिरफ्तारी दूसरे केस में हुई है। अजय सिंह के खिलाफ धमकी देने सहित अन्‍य आरोप लगे थे। उनकी गिरफ्तारी को लेकर सर्व आदिवासी समाज की तरफ से लगातार दबाव बनाया जा रहा था। इस बीच कांग्रेस विधायक विक्रम मंडावी ने भी उन पर कई गंभीर आरोप लगा दिया था।

उल्लेखनीय है कि, अजय सिंह कांग्रेस सरकार के दौरान युवा आयोग के सदस्‍य थे। लेकिन स्‍थानीय विधायक मंडावी के साथ विवादों की वजह से उन्‍होंने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्‍वाइन कर लिया था। अजय सिंह को लेकर विधायक ने 3 अगस्‍त को बीजापुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गिरफ्तारी की मांग की थी। उन्‍होंने अजय सिंह हिस्ट्रीशीटर बताते हुए कहा था कि 16 जुलाई को भैरमगढ़ निवासी प्रकाश पाण्डे के साथ जातिगत गाली गलौच देते हुए धक्का मुक्की देते हुए जान से मारने की धमकी और 15 लाख रुपये की मांग की थी।

उन्होंने आगे कहा कि, इस घटना के बाद प्रकाश पाण्डे ने भैरमगढ़ थाने में 17 जुलाई को FIR करने के लिए आवेदन पत्र दिया था। लेकिन आज तक जातिगत गाली गलौच करते हुए धक्का मुक्की देने, जान से मारने की धमकी देने और 15 लाख रुपये की मांग करने वाले पर कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है। इसी तरह 16 जुलाई को अजय सिंह ने बीजापुर के ठेकेदार सुरेश चंद्राकर के छोटे भाई दिनेश चंद्राकर को जातिगत गाली गलौच देते हुए जान से मारने की धमकी दिया और क्रेसर प्लांट में रखे मशीनों को जलाने की धमकी दिया। जिसकी भी शिकायत थाना भैरमगढ़ में 24 जुलाई को किया गया था।

विधायक विक्रम मंडावी ने आगे कहा कि, 16 जुलाई की घटना की शिकायत पर FIR नहीं होने से पीड़ितों ने ज़िले के पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर से मिलकर घटना के संबंध में विस्तार पूर्वक बताकर हिस्ट्रीशीटर और भाजपा नेता अजय सिंह पर FIR करने की मांग की गई थी। लेकिन इसके बावजूद पुलिस अब तक हिस्ट्रीशीटर और भाजपा नेता अजय सिंह पर कार्यवाही नहीं कर रही है। पुलिस द्वारा हिस्ट्रीशीटर और भाजपा नेता अजय सिंह पर कार्यवाही नहीं होता देख पीड़ित युवक प्रकाश पाण्डे ने सर्व आदिवासी समाज एवं दिनेश चंद्राकर ने महार समाज को आवेदन देकर न्याय दिलाने की मांग की थी।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button