Chhattisgarh

आधी रात हाथियों ने गांव में मचाया उत्पात, सात घरों में की तोड़फोड़

Share

रायपुर : छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के कटघोरा वन मंडल में दो दंतैल हाथी का आतंक देखने को मिला। आधी रात गांव में घुसकर उत्पात मचाने लगे। इस घटना के बाद गांव में हड़कप मच गया। बीती रात पसान के समीप एक गांव में दो हाथी घुस गए और आतंक मचाने लगे जहां इस घटना के बाद गांव में हड़कम मच गया और कई ग्रामीण घर से भाग कर किसी तरह अपनी जान बचाये।

दोनों दंतैल हाथी ने एक के बाद एक साथ घरों को नुकसान पहुंचा। घर पर रख कई लोगों के अनाज को भी खा गया। ग्रामीण हाथी की चिंघाड़ सुनकर एक दूसरे के घर पर छुपे हुए थे। हाथी मकान क्षतिग्रस्त करने के बाद खेतों में पहुंचा जहां काफी फसलों को भी बर्बाद कर दिया। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचे और किसी तरह हाथी को रेस्क्यू कर जंगल की ओर खदेड़ा। वही गांव में आसपास मुनादी कराई गई। ग्रामीणों को जंगल से जाने के लिए रोका गया।दोनों हाथियों ने तोड़फोड़ डाला। कई एकड़ जमीन पर खड़ी फसल को नष्ट कर दिया।
विज्ञापन

ग्रामीणों की माने तो झुंड से बिछड़ कर यह दोनों हाथी पिछले कुछ दिनों से इस इलाके में विचरण कर रहे हैं जिस भय बना हुआ है और रातजग्गा करने को मजबूर है। हाथी प्रभावित होने के कारण लोग खेतों में काम करने जाने से भी डर रहे हैं। वहीं इस मामले में पसान वन वन परिक्षेत्र के रेंजर रेंजर रामनिवास को दी गई। उन्होंने वन विभाग की टीम के साथ गांव पहुंचकर हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ा। बताया जा रहा है कि हाथी अभी भी गांव से 2 किलोमीटर दूर कोसाबाडी जंगल में विचरण कर रहे हैं जिसके कारण आसपास के ग्रामीण दहशत में है।

वन विभाग की माने तो घरों को हाथियों के द्वारा तोड़ा गया है इसका सर्वे किया जा रहा है वहीं फसलों का जो नुकसान हुआ है उसे आकलन कर रिपोर्ट तैयार की जारी है जहां आगे की कार्यवाही की जाएगी।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button